भागलपुर में नाव हादसा: 100 लोग थे सवार, अब तक 5 की मौत

भागलपुर में नाव हादसा: 100 लोग थे सवार, अब तक 5 की मौत

भागलपुर के नौगछिया में नाव हादसा. बचाव कार्य जारी. इमेज क्रेडिट – dailynews360.patrika.com

बिहार के भागलपुर जिले में एक यात्रिओं से भरी नाव पलटने से अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है एवं कई लोग लापता हैं. बताया जा रहा है कि नाव में 100 से अधिक लोग सवार थे.

आज सुबह भागलपुर में यह हादसा गोपालपुर थाना अंतर्गत तीन टंगा दियारा में हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नाव पर 100 से अधिक लोग सवार थे. नाव अपने गंतव्य की और जा रही थी की गंगा नदी की उपधारा में नाव पलट गई. सूत्रों की माने तो अभी तक पांच लोगों की लाश मिल चुकी है जबकि 15 लोगों की हालत नाजुक है. नाव पर सवार कई लोग लापता भी बताये जा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने भागलपुर नाव हादसे पर दुख जताया

बिहार के नेता प्रतिपक्ष एवं महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भागलपुर नाव हादसे पर दुख का इज़हार किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा “भागलपुर के गोपालपुर थाना अंतर्गत तीन टंगा दियारा में नाव पलटने के दुखद हादसे में अनेक लोगों के डूबने की दुखद: खबर आ रही है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। प्रशासन से आग्रह है कि SDRF की मदद से अविलंब बचाव कार्यों में तेज़ी लाए”।

Aaj Tak के मुताबिक गुरुवार सुबह एक नाव तिनटंगा के महतो बहियार घाट से दियारा के लिए सैंकड़ों यात्रिओं जिनमें महिलाएं भी थीं को लेकर नाव रवाना हुआ. जैसे ही नाव दर्शनियां धार में गई वहां एक भंवर में फँस जाने के कारण नाव पलट गया.

हादसे के बाद आनन-फानन में खेत में काम कर रहे मजदूरों ने नदी में कूदकर कुछ लोगों की जान बचाई. बताया जा रहा है कि निकाले गए 15 लोगों की हालत नाजुक है. मौके पर एसडीआरएफ की और से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

सर्च ऑपरेशन में स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है.

बिहार में नाव पलटने से आये दिन हादसे होते रहते हैं. बिहार के कई जिलों में नदियों के किनारे बसे इलाकों में सड़क आवागमन ना होने के कारण पहले भी कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

इससे पहले 5 अगस्त को बिहार के खगड़िया में रात के वक़्त बड़ी नौका दुर्घटना हुई थी। जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी एवं कई लोगों के शव भी बरामद नहीं हो पाए थे. यह हादसा खगड़िया में बाढ़ के कारण उफनती बूढ़ी गंडक नदी में हुआ जब नाव मानसी के बीच स्थित पांच किलोमीटर घाट पर हुई. इस हादसे में भी बीच नदी में नाव अचानक तेज आंधी की चपेट में आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*