भागलपुर में बम बनाते समय विस्फोट, 14 मरे, जांच का आदेश

भागलपुर में बम बनाते समय विस्फोट, 14 मरे, जांच का आदेश

गुरुवार की देर रात भागलपुर शहर में बम बनाते समय विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि चार मकान ध्वस्त हो गए। 14 की मौत। जांच में जुटे अधिकारी।

भागलपुर में बम बनाते समय विस्फोट हो जाने से 14 लोगों की मौत हो गई। मरनेवालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। विस्फोट गुरुवार की देर रात साढ़े ग्यारह बजे हुआ। घटना शहर के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में हुआ।

विस्फोट इतना भयानक था कि इसकी आवाज से पांच किमी तक के दायरे के लोग सहम गए। लोगों को लगा कि भूकंप आ गया। घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया और घायलों के इलाज तथा घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को बुलाकर पूरी जानकारी ली तथा जांच के आदेश दिए।

बम विस्फोट की इस घटना में महिला लीलावती समेत उसके परिवार के 5 सदस्य और महेंद्र मंडल के परिवार के तीन सदस्यों की मौत की खबर आ रही है। मरनवालों में राहुल कुमार (21 वर्ष), गणेश प्रसाद सिंह (60), उर्मिला देवी (70) की पहचान हुई है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह पटाखा बनाने के दौरान घटना हुई या बम बनाने के दौरान। प्रशासन इस एंगल से भी जांच कर रहा है कि घटना किसी बम विस्पोट का नतीजा तो नहीं है। पटना से भी जांच विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

लोगों का मानना है कि घटना अगर दिन में हुई होती, तो विस्फोट इतना जबरदस्त था कि भगदड़ मच सकती थी। आज पूरे शहर में इसी विस्फोट की चर्चा है। प्रशासन अबतक कुछ भी स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है। घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं, उनका इलाज प्रसासन की देखरेख में किया जा रहा है। संभव है एक-दो दिनों में विस्फोट की वजह के बारे में प्रशासन स्पष्ट जानकारी देगा।

हद हो गई, बिहार के CM ही बिहार को जानते नहीं, राजद ने घेरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*