भगवान राम को उंगली पकड़ चलवाने वाले आप कौन होते हैं : कांग्रेस

भगवान राम को उंगली पकड़ चलवाने वाले आप कौन होते हैं : कांग्रेस।

भगवान राम को उंगली पकड़ चलवाने वाले आप कौन होते हैं : कांग्रेस। राम विरोधी बताने पर कांग्रेस का जबरदस्त पलटवार। खड़गे सहित कई नेताओं ने BJP पर किए हमले।

अयोध्या में भाजपा और संघ के कार्यक्रम का आमंत्रण अस्वीकार करने के दो दिन बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा और संघ पर सवालों की झड़ी लगा दी। आमंत्रण ठुकराने पर भाजपा नेता कांग्रेस को राम विरोधी बता रहे थे। आज पलटवार करते हुए कांग्रेस ने पूछा कि भगवान राम को उंगली पकड़कर चलवाने वाले आप कौन होते हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई नेताओं ने आज राममंदिर के सावल पर भाजपा और संघ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा हम जानना चाहते हैं – मंदिर में कौन आएगा और कौन नहीं, ये बताने वाले आप कौन हैं? प्राण प्रतिष्ठा में VVIP एंट्री लगाने वाले आप कौन हैं? कैमरों की फौज लेकर आधी-अधूरी प्राण प्रतिष्ठा करने वाले आप कौन हैं? विज्ञापन में भगवान राम को उंगली पकड़ाकर चलाने वाले आप कौन हैं, क्या आप भगवान से ऊपर हैं? शंकराचार्यों को नाराज करके RSS के सरसंघचालक वहां जाकर बैठेंगे, प्रधानमंत्री मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा उनकी देखरेख में करेंगे। ये कतई धार्मिक आयोजन नहीं है, ये पूरी तरह राजनीतिक आयोजन है।

खेड़ा ने कहा कि एक पूरा संगठन मेरे धर्म का ठेकेदार बनाकर बैठा है, इनकी पूरी IT सेल चारों पीठों के शंकराचार्यों के खिलाफ एक मुहीम छेड़कर बैठी है। इस पूरे आयोजन में कहीं भी धर्म, नीति और आस्था नहीं दिखाई दे रही, सिर्फ राजनीति दिखाई दे रही है। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी की तारीख का चुनाव नहीं किया गया है, बल्कि चुनाव देखकर तारीख तय की गई है। किसी एक व्यक्ति के राजनीतिक तमाशे के लिए हम अपने भगवान और आस्था के साथ खिलवाड़ होते हुए नहीं देख सकते। मंदिर निर्माण का कार्य विधिवत पूरा हो, लेकिन इसमें किसी प्रकार का राजनीतिक दखल कोई भी भक्त बर्दाश्त नहीं करेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा द्वारा ध्यान भटकाने के नैरेटिव की वजह से, कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दे नहीं छोड़ेगी। 2024 में हमारा मुद्दे केवल ये हैं कि मोदी सरकार ने बेरोज़गार युवाओं के लिए क्या काम किया ? महंगाई के बारे में क्या कदम उठाए ? बॉर्डर पर चीनी घुसपैठ पर क्या बोला ? हमें दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्ग और समाज के ग़रीब तबके की चिंता है, जो भाजपा को नहीं है।

हमारी सरकार ने शरद यादव का जाति गणना कराने का सपना पूरा किया : तेजस्वी