भारत छोड़ो आंदोलन : यशवंत सिन्हा का मोदी पर तीखा व्यंग्य

भारत छोड़ो आंदोलन : यशवंत सिन्हा का मोदी पर तीखा व्यंग्य

9 अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर RSS के खिलाफ लोग खूब लिख रहे हैं कि कैसे उसने अंग्रेजों की दलाली की। पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा का मोदी पर करारा व्यंग्य।

आज 9 अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन दिवस देश में जारी भाजपा और भाजपा विरोधी दलों के बीच संघर्ष का गवाह बन गया। लेखक-पत्रकार आज स्वतंत्रता आंदोलन को याद करने के साथ ही संघ ने किस प्रकार अंग्रेजी सरकार की मदद की, किस प्रकार सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी यह यद कर रहे हैं, लोगों को बता रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने आज प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त व्यंग्य किया। उन्होंने ट्वीट किया-पूरा भारत मोदी जी का आभारी है क्योंकि उन्होंने 9 अगस्त, 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की, जिससे बाध्य होकर अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाना पड़ा। भारत मोदी जी का इस बात के लिए भी आभारी है कि उन्होंने टोकयो ओलंपिक में देश के लिए सात मेडल जीते।

यशवंत सिन्हा ने इस व्यंग्य के जरिये प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हर उपलब्धि को अपनी उपलब्धि बताने का मजाक उड़ाया है। ओलंपिक में पदक लाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि यह नया भारत है। मानो मोदी के पहले भारत को पदक नहीं मिलता था।

कांग्रेस के सोशल मीडिया ग्रुप के सरल पटेल ने कहा 1942 में आज के ही दिन महात्मा गांधी ने मुंबई में बारत छोड़ो वारा दिया। RSS के गुरु गोलवलकर ने इस नारे का विरोध किया और अंग्रेजों का साथ दिया।

‘मुल्ले काटे जायेंगे..’ नारे पर ओवैसी ने क्या कहा

आज भारत छोड़ो आंदोलन दिवस को कांग्रेस ने देसभर में तिरंगा यात्रा निकाल करके मनाया। बिहार-झारखंड के बी सभी जिलों में कांग्रेस ने तिरंगा यात्रा निकाली। कांग्रेस कार्यकर्ता स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों को याद करते हुए संघ की अंग्रेजपरस्ती से भी लोगों को परिचित करा रहे थे। सोशल मीडिया पर आज कांग्रेस भारी दिखी।

RCP गुट ने किया पोस्टर से लालन और कुशवाहा को आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*