भारत जीता, पहले तेजस्वी ने दी बधाई, राहुल ने कही खास बात

भारत जीता, पहले तेजस्वी ने दी बधाई, राहुल ने कही खास बात

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। कुछ सेकेंड बाद ही तेजस्वी ने बधाई दी। खबर लिखने तक पीएम का संदेश नहीं आया था।

टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में चार विकेट से हरा दिया। कुछ ही सेकेंड बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके बधाई दी। बधाई देनेवाले वे देश के सबसे पहले नेता रहे। उन्होंने बधाई संदेश में कहा- थैंक्स टीम इंडिया फॉर दीपावली गिफ्ट। कांग्रेचुलेशन। मालूम हो कि वर्ल्ड कप मुकाबले में अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया। पाकिस्तान ने आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बना कर मैच जीत लिया।

तेजस्वी के बधाई देने के 9 मिनट बाद कांग्रेस ने भी ट्वीट करके बधाई दी। कहा-T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने पर टीम इंडिया को हार्दिक बधाई। इस रोमांचकारी मैच में @imVkohli ने मैच जिताया और दिल जीता। हमें नाज़ है आप पर Team India । राहुल गांधी ने ट्वीट किया- पाकिस्तान के खिलाफ कितना रोमांचक मैच। दबाव में जीत का यह बहुत बड़ा उदाहरण है। शाबाश। आगे के मैचों के लिए बधाई।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़ देने पर अर्शदीप सिंह को क्या-क्या नहीं कहा गया। उन्हें पाकिस्तानी, खालिस्तानी तक कहा गया। आज उसी अर्शदीप ने पाकिस्तान के ही खिलाफ चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिये। वे पाकिस्तान टीम को झटका देनेवाले पहले भारतीय गेंदबाज थे। मैच में उनकी भूमिका पर आज सभी उनकी सराहना कर रहे हैं।

खेल और मैच में जीत के हीरो रहे विराट कोहली। उन्होंने विपरीत स्थितियों में न सिर्फ पारी को संभाला, बल्कि धीरज के साथ तेजी भी दिखाई और जीत तक पहुंचाय़ा। उन्होंने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए। वह भी केवल 53 गेंदों पर। उन्होंने चार छक्के भी लगाए।

खबर लिखे जाने तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जीत पर बधाई नहीं दी है। संभव है उनकी सोशल मीडिया टीम जल्द ही बधाई दे।

उफ ! देवी का प्रतिमा विसर्जन इतना अपमानजनक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*