Bharat Jodo Yatra से बिहार में गुरेज, उप्र में RJD को नहींं है परहेज

Bharat Jodo Yatra से बिहार में गुरेज, उप्र में RJD को नहींं है परहेज

#BharatJodoYatra तीन जनवरी से फिर शुरू हो रही है। उस दिन यात्रा यूपी में प्रवेश करेगी। RJD को बिहार में गुरेज, उप्र में नहींं है परहेज। यूपी RJD राहुल के साथ दिखेगा।

भारत जोड़ो यात्रा तीन फरवरी, 2023 को फिर शुरू हो रही है। इस दिन यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यात्रा में शामिल होने से न सिर्फ इनकार किया, बल्कि कांग्रेस और भाजपा को एक ही करार दिया। इस बीच बड़ी खबर यह है कि उत्तर प्रदेश राजद इकाई ने भारत जोड़ो यात्रा में कदम से कदम मिला कर चलने की घोषणा की है। हालांकि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव यात्रा में शामिल नहीं हो रहे हैं। कुछ दिनों पहले कांग्रेस ने उसने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की अपील की थी।

यूपी की राजद इकाई के अध्यक्ष हैं अशोक सिंह। उन्होंने उप्र कांग्रेस अध्यक्ष बृज लाल खाबड़ी को पत्र लिख कर कहा है कि राजद की यूपी इकाई यात्रा में तीन जनवरी से 7 जनवरी तक शामिल होगी। उन्होंने पत्र में लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा में पार्टी शामिल होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबड़ी को लिखे पत्र में कहा कि आपको अवगत कराना है कि राष्ट्रीय जनता दल की उत्तर प्रदेश इकाई की तरफ से हमारा दल आपकी भारत जोड़ो यात्रा के पुनीत कार्य में जो देश की एकता अखंडता, भाईचारे, प्रेम व्यवहार की महत्वपूर्ण कड़ी में शामिल होगा तथा कदम से कदम मिला कर चलेगा। यूपी राजद तीन जनवरी, 2023 से सात जनवरी, 2023 तक जबतक यात्रा यूपी में रहेगी, साथ चलेगा। कांग्रेस ने राजद के इस निर्णय का स्वागत किया है।

यूपी राजद के इस कदम को 2024 लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। जहां अखिलेश यादव भाजपा और कांग्रेस को एक ही घोषित कर चुके हैं, वहीं राजद के इस कदम से साफ है कि वह कांग्रेस को छोड़कर किसी विपक्षी एकता की संभावना नहीं देख रहा। लालू प्रसाद भी सिंगापुर इलाज के लिए जाने से पहले राहुल गांधी से मिल चुके हैं। संभव है 2024 में यूपी में राजद अपने लिए कांग्रेस से लोकसभा सीट चाहेगा। बिहार में भी भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है, लेकिन उसमें राजद ने शामिल होने की कोई घोषणा नहीं की है।

Tripura में भाजपा में भगदड़, गठबंधन के 8 वें MLA का इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*