भारत जोड़ो यात्रा से डरी भाजपा, राहुल के खिलाफ संस्थाओं को लगाया

भारत जोड़ो यात्रा से डरी भाजपा, राहुल के खिलाफ संस्थाओं को लगाया

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा किस तरह परेशान हो गई है, इस बाल अधिकार सुरक्षा आयोग की शिकायत से समझा जा सकता है। चुनाव आयोग में शिकायत।

भारत जोड़ो यात्रा की शिकायत अब चुनाव आयोग तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने चुनाव आयोग से कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बच्चों को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए चुनाव आयोग कार्रवाई करे।

न्यूज एजेंसियों के अनुसार राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भारत जोड़ो यात्रा और उसके नेता राहुल गांधी पर बच्चों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आरोप में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा और नेहरू बाल मंच के द्वारा बच्चों को राजनीतिक मकसद के लिए उपयोग किया जा रहा है। आयोग ने चुनाव आयोग को लिखा है कि इस दिशा में वह कार्रवाई करे।

बाल अधिकार आयोग ने लिखा है कि उसके पास कई शिकायतें आई हैं, जिसमें बच्चों के इस्तेमाल की बात कही गई है। कई ऐसे पोटो और वीडियो मिल रहे हैं, जिसमें बच्चों को राजनीतिक मकसद के लिए इस्तेमाल लगाया जा रहा है। कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा में चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। चुनाव आयोग के नियमों में है कि केवल वयस्क ही राजनीतिक दल के हिस्सा हो सकते हैं।

इससे पहले कल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साफ तौर पर झूठ बोला था कि राहुल गांधी ने कन्या कुमारी में स्वामी विवेकानंद को प्रणाम तक नहीं किया। यह निर्लज्जता है। इसका जवाब कांग्रेस ने उस वीडियो से दिया, जिसमें राहुल स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के आगे सिर झुकाए खड़े हैं। राहुल गांधी के महंगे टी-शर्ट पर सवाल उठाए जा चुके हैं, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चश्मे की कीमत भी चर्चा में आ गई थी। अब सबकी नजर इस बात पर है कि चुनाव आयोग क्या कदम उठाता है।

जेल में दो साल पूरे होने पर उमर खालिद ने लिखी मार्मिक चिट्ठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*