भारत ने सारे मैच जीते, जिसमें पापी पहुंचे वही हार गए : ममता

भारत ने सारे मैच जीते, जिसमें पापी पहुंचे वही हार गए : ममता

भारत ने सारे मैच जीते, जिसमें पापी पहुंचे वही हार गए : ममता। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा भारतीय क्रिकेट का भगवाकरण कर रही।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी क्रिकेट विश्व कप में हार के कारणों पर चल रही बहस में कूद पड़ी हैं। अभी पनौती के कारण मैच हारे वाली चर्चा खत्म भी नहीं हुई है कि ममता बनर्जी ने एक नई बात कह दी। उन्होंने कहा कि भाजपा भारतीय क्रिकेट का भगवाकरण करने पर आमादा है। अगर विश्व कप का फाइनल मुकाबला कोलकाता या मुंबई में होता, तो भारत मैच जीत जाता। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने सारे मैच जीते, बस जिस मैच में पापी पहुंचे, वही मैच हार गए। उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, सिर्फ इतना कहा कि जिस मैच में पापी पहुंचे, वही मैच भारत हार गया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने सारे मैच जीत लिये थे। फाइनल मुकाबला अगर इडेन गार्डेन में होता या वानखेड़े स्टेडियम में होता, तो भारत फाइनल जीत जाता , लेकिन इसे जनाबूझकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कराया गया।

क्रिकेट का भगवाकरण किया जा रहा है। हमारे खिलाड़ियों के प्रैक्टिस के दौरान भगवा ड्रेस पहनने दबाव बनाया गया। कहा कि भगवा रंग त्याग का रंग है, लेकिन वे तो भोगी लोग हैं। इस बीच कई लोगों ने खेल मैदान में जयश्रीराम का नारा लगाने पर आपत्ति जताई है। कहा कि धार्मिक नारे कोई भी हों, उसे अपने घर में लगाएं, खेल को धर्म के रंग में न रंगे। खेल में खेल भावना होनी चाहिए, जिसमें विरोधी खिलाड़ियों के अच्छा खेलने पर उनका हौसला बढ़ाना, ताली बजाना भी शामिल है। इस बीच गुरुवार को भी #Panauti सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहा।

बिहार की मांग को मरा घोड़ा कहना दलितों-पिछड़ों का अपमान : ललन