BharatJodoYatra से बिलबिलाई BJP, कोरोना को बना रही हथियार

BharatJodoYatra से बिलबिलाई BJP, कोरोना को बना रही हथियार

#BharatJodoYatra BJP के लिए गले की हड्डी बनी। अगर वह राहुल गांधी की यात्रा को रोक देती है, तो कांग्रेस इसे देश में मुद्दा बना देगी, न रोके, तो भी परेशानी।

गांधी ग्राम के नाम से प्रसिद्ध घासेड़ा गांव, मेवात में @RahulGandhi
जी ने महात्मा गांधी जी को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और जनसभा को संबोधित किया।

भारत जोड़ो यात्रा अब हिंदी प्रदेशों से गुजर रही है। मध्य प्रदेश में भारी समर्थन मिला। राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ उमड़ी। इसके बाद भाजपा की परेशानी सतह पर आ गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखा और कहा कि कोरोना के नियमों का पालन करें अथवा भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दें। उनके पत्र के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की समीक्षा की। अब सवाल उठ रहा है कि देश में सारे दलों के कार्यक्रम हो रहे हैं, प्रधानमंत्री ने भी दो दिन पहले रैली की, किसी को स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र नहीं लिखा, सिर्फ राहुल गांधी को ही पत्र क्यों लिखा? क्या केंद्र की मोदी सरकार भारत जोड़ो यात्रा पर रोक लगा देगी?

भारत जोड़ो यात्रा भाजपा के लिए गले की हड्डी बन गई है। अगर वह यात्रा को रोक देती है, तो कांग्रेस इसे देशभर में मुद्दा बनाएगी और नहीं रोकती है, तो कांग्रेस को मिल रहे समर्थन का क्या करे, उसे समझ में नहीं आ रहा।

गोदी मीडिया को एजेंडा मिल गया है। वह दिन-रात कोविड पर चर्चा कर रहा है, लेकिन कांग्रेस ने भी कड़े तेवर दिखाए हैं और सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया है। कांग्रेस प्रवक्त पवन खेड़ा ने कहा-PM मोदी की रैली में लोग जाएंगे। कांकरिया कार्निवाल में लोग जाएंगे। फ्लावर शो में लोग जाएंगे। प्रवासी भारतीय दिवस में लोग जाएंगे। G-20 में लोग जाएंगे। प्रमुख स्वामी की शताब्दी में लोग जा रहे हैं, लेकिन सिर्फ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ही PM की आंखों में खटक रही है। क्या प्रधान मंत्री को प्रमुख स्वामी के लाखों भक्तों के स्वास्थ्य की कोई चिंता नहीं है? क्या उन लाखों लोगों की कोई चिंता नहीं है जो कांकरिया कार्निवल में या फ्लावर शो में जाएँगे?

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- कल शाम को महामानव और उनका पूरा मंत्री मण्डल दिल्ली में एक विवाह समारोह में शामिल हुआ गौर रहे, कोरोना शादी ब्याह में नहीं आ सकता – मास्क सिर्फ़ सदन में पहना जाएगा वैसे वर वधू को शुभकामनाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री का शादी समारोह में शामिल होने वाला वीडियो भी शेयर किया है।

भक्तों की गाली शाहरुख के लिए दुआ बनी, ‘झूमे जो पठान’ भी हिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*