भ्रष्ट अफसरों को चुनाव ड्यूटी पर लगा रही सरकार : तेजस्वी

भ्रष्ट अफसरों को चुनाव ड्यूटी पर लगा रही सरकार : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने आज नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। कहा, सरकार भ्रष्ट और पक्षपाती अफसरों को चुनाव ड्यूटी में लगा रही है। दिए सबूत।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज एक विशेष संवाददाता सम्मेलन करके नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा, सरकार ऐसे अफसरों को चुनाव ड्यूटी में लगा रही है, जो सरकारी सेवक रहते हुए जदयू कार्यकर्ता की तरह काम करते हैं। इस तरह स्वच्छ मतदान कैसे संभव है?

तेजस्वी यादव ने कहा- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हार देख कर बौखला गए है। अब वो ऐसे भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी Duty पर लगा रहे हैं, ताकि चुनाव प्रभावित करवा सकें। ऐसे ही एक पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार झा हैं, जो दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल अनुमंडल में लंबे समय तक एसडीपीओ रहे है।

कुछ महीनों पूर्व विधानसभा राजद के सचेतक द्वारा में दरभंगा में लंबे समय तक पदस्थापित इस अधिकारी के भ्रष्ट आचरण की शिकायत की गयी थी जिसकी बदौलत इन्हें एक माह पूर्व ही बिरौल से हटाया गया था परंतु विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद नीतीश कुमार ने इन्हें प्रतिनियुक्ति पर आरक्षी कार्यालय, दरभंगा में पदस्थापित कर दिया।

इसके बाद हमने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की। बिहार चुनाव आयोग ने ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा को इस पर कारवाई करने को कहा लेकिन नीतीश कुमार ने चुनाव आयोग की धज्जियाँ उड़ाते हुए इस भ्रष्ट अधिकारी को 25 बूथों की ज़िम्मेवारी दे दी। इस अधिकारी पर भ्रष्टाचार संबंधित अनेक विभागीय कारवाई चल रही है।

यह नीतीश कुमार के असली चाल, चरित्र और चेहरे का एक क्लासिकल उदाहरण है। हमने सभी सबूत पब्लिक डोमेन में रखे है। तेजस्वी यादव ने वे सारे दस्तावेज भी सार्वजनिक किए, जिससे उनके आरोप को बल मिलता है। चुनाव से ठीक पहले 9 सितंबर को दिलीप कुमार झा को पुरानी जगह पदास्थापित करने का क्या औचित्य है, जिन पर पहले पक्षपात का आरोप लग चुका है?

देर शाम मिली खबर के अनुसार राजद की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झा का तबादला कर नया पुलिस अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

पहली बार : CAG ने अदालत में कांग्रेस नेता से मांगी माफी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*