BHU गैंगरेप : प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन

BHU गैंगरेप : प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन

BHU गैंगरेप : प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों और पुलिस में नोंकझोंक। मामला ठंडा नहीं पड़ रहा। भाजपा परेशानी में।

बीएचयू गैंगरेप के खिलाफ मंगलवार को बनारस स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों तथा पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ता सभी आरोपियों के खिलाफ बुडोजर एक्शन की मांग कर रहे थे। वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने की भी मांग कर रहे थे। दो महीना पहले घटना के बाद अजय राय ने गैंगरेप के लिए भाजपा पर आरोप लगाए थे। इसके बाद भाजपा की शिकायत पर पुलिस ने अजय राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब दो महीने बाद साबित हो गया कि अजय राय का आरोप सही था। मालूम हो कि दो महीना पहले हुए गैंगरेप के सभी तीनों आरोपी भाजपा के नेता हैं। सिर्फ पांच दिन बाद ही इनकी शिनाख्त हो जाने के बाद भी इन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। लोग पूछ रहे हैं कि आखिर भाजपा और संघ में कैसी शिक्षा दी जाती है कि ये हमेशा लड़कियों से छेड़छाड़ किया करते थे और इस घटना में तो सारी हदें पार कर दीं।

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेड लगाए थे। गुरुधाम चौराहे पर दो बेरिकेड लगाए गए थे। कांग्रेस कार्यकर्ता नारे लगाते हुए आगे बढ़े, तो पुलिस ने रोका, लेकिन कार्यकर्ता बेरिकड पर चढ़ कर आगे भड़ गए। इसके बाद काग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की तीखी नोकझोंक हुई। तब कार्यकर्ता वहीं सड़क पर बैठ कर गैंगरेप के आरोपियों, उन्हें संरक्षण देनेवाले तथा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ देर तक नारे लगाते रहे।

कांग्रेस के इस प्रदर्शन की खबरें और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हैं। लोग कह रहे हैं कि काग्रेस कार्यकर्ता अब जाग गए हैं। इधर इस प्रदर्शन से मामला ठंडा पड़ने के बजाय तूल पकड़ता दिख रहा है। सपा भी इस मुद्दे पर आक्रामक है। भाजपा इस घटना से परेशान है और उसे समझ नहीं आ रहा है कि इसे कैसे ठंडा करे। बताया जा रहा है कि सपा कार्यकर्ता भी जल्द ही प्रदर्शन करेंगे।

RJD चाहता है नीतीश बनें इंडिया के संयोजक : मनोज झा