Big Breaking : फेसबुक के जरिये लालू के बेटे तेजप्रताप ने की संन्यास की घोषणा, कहा – मम्मी भी मेरी नहीं सुनती, उल्टा मुझको ही डांटती हैं

बिहार की सियासत से अभी अभी एक बड़ी खबर आ रही है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिये सन्यास की घोषणा की है। हम उनका फ़ेसबुक पोस्ट शेयर कर रहे हैं, जो उन्होंने अपने ऑफिशियल अकॉउंट पर लिखा है। 

नौकरशाही डेस्क

मेरे शुभचिंतकगण,
जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि कल मैं अपने विधान सभा क्षेत्र महुआ में टी-पार्टी के जरिये कार्यकर्ताओं की समस्या सुनकर उसे हल करने हेतु महुआ गया था ।
आपको सुनकर हैरानी होगी कि यहाँ सभी कार्यकर्ता सिर्फ-और-सिर्फ एक-ही समस्या लेकर आयें ।
जानना चाहेंगे कि वो समस्या क्या था ?
वो समस्या था “ओम प्रकाश यादव उर्फ़ भुट्टू” एवं MLC “सुबोध राय” का “शिकायत” ।
सभी कार्यकर्ताओं का कहना था कि हमें आप से कोई शिकायत नहीं । हम सभी जानते हैं कि आप बहुत अच्छे हैं किन्तु “ओम प्रकाश यादव” एवं “सुबोध राय” आपके खिलाफ गलत-गलत अफवाह उड़ाकर आपके छवि को धूमिल कर रहे हैं ।
ये दोनों आपको “पागल” और “सनकी” बताते हैं ।
यहाँ तक कि अब तो ये लोग “जोड़ू का गुलाम” बताते हैं और कहते हैं कि तेज प्रताप तो नाम के विधायक है । तेज प्रताप को कुछ भी नहीं आता है । इसके साथ और भी ऐसे-ऐसे शब्द हैं जो मैं आपको नहीं बता सकता हूं ।
इन झूठे अफवाहों के कारण आपका क्षेत्र ख़राब हो रहा है । इसलिए इन “दोनों आस्तीन के सांपो” को अपने क्षेत्र से बाहर कीजिये ।
मैंने भी अपने कार्यकर्ताओं से यही कहा कि मैं भी अपने मुम्मी-पापा को बहुत बार बता चूका हूं कि “ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टू” एवं “सुबोध राय” मेरे बारे में गलत-गलत अफवाह फैलाकर मुझे बदनाम कर मेरी छवि धूमिल कर रहा है किंतु मेरी मुम्मी मेरी एक नहीं सुनती है और उल्टा मुझे ही डांट सुन्ना पड़ता है जिसके कारण मैं बहुत-ही प्रेसर में रहता हूं । अब आपही बताएं कि क्या इतना “प्रेसर में राजनीति हो सकती है क्या” ?
मुझमे “अदम्य साहस एवं क्षमता” है जिससे मैं इन “कीड़े-मकौड़े” को चुटकी में मसल सकता हूं किन्तु मेरा पैर अपनों के कारण रुक जाता है ।
आप जानते हैं कि बाजी राव मस्तानी में सम्पूर्ण विश्व को जितने की क्षमता थी किन्तु वे घर में ही हार गए ।
इसलिए मेरे शुभचिंतकगण,
यदि यही स्थिति बनी रही तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अब “मैं राजनीति नहीं करूँगा” ।
राजनीति वही लोग करेंगे जो मेरे छवि को धूमिल कर रहे हैं । अब “ओम प्रकाश यादव उर्फ़ भुट्टू ही महुआ से चुनाव लड़ेगा” और विधायक और फिर मंत्री बनेगा ।

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*