बिहार बंद : जहानाबाद, मसौढ़ी में आगजनी, 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द

बिहार बंद : जहानाबाद, मसौढ़ी में आगजनी, सैकड़ों ट्रेनें रद्द

अग्निपथ यानी सेना में ठेके पर बहाली के खिलाफ आज जहानाबाद, मसौढ़ी में वाहनों में आग लगा दी गई। बिहार बंद को मिला व्यापक समर्थन। पटना भी प्रभावित।

केंद्र सरकार की सेना में बहाली की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ आज लगातार चौथे दिन आंदोलन जारी रहा। आज बिहार बंद को व्यापक समर्थन मिला। सभी के सभी प्रमुख शहरों में बंद का प्रभाव दिखा। इस बीच आज जहानाबाद, मसौढ़ी में कुछ वाहनों को आंदोलनकारियों ने आग के हवाले कर दिया। राजधानी पटना में माले विधायक संदीप सौरभ को प्रदर्शन करते हिरासत में ले लिया गया। भोजपुर में माले विधायक मनोज मंजिल के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने बिहार बंद के समर्थन में प्रदर्शन किया।

सेना में बहाली की नई स्कीम अग्निपथ के खिलाफ आज लगातार चौथे दिन देशभर में प्रदर्शन और विरोध हुए। यूपी के जौनपुर में आंदोलनकारियों ने सरकारी बस को आग के हवाले कर दिया। आंदोलन के कारण आज 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गईं। सबसे ज्यादा बिहार से खुलनेवाली ट्रेनें रद्द की गई हैं।

इस बीच केंद्र सरकार ने आज फिर एक संशोधन किया। पहले बहाली की उम्र सीमा बढ़ाई गई थी, अब रिटायरमेंट के बाद अन्य बलों में नियुक्ति में दस फीसदी आरक्षण की घोषणा की गई है। हालांकि लोग सवाल पूछ रहे हैं कि यह आरक्षण पहले से था, क्या उसके अलावा दस फीसदी आरक्षण होगा या पहले वाली व्यवस्था को ही फिर से घोषित किया गया है।

आज बिहार बंद का बिहार के लगभग हर जिले में प्रभाव देखा गया। समस्तीपुर में सैकड़ों की संख्या में युवक सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखे। सीवान से मिली खबर के अनुसार वहां बाजार पूरी तरह बंद रहे। जीरादेई के पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा ने बंद का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अग्निपथ के नाम पर देश और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

दरभंगा, मधुबनी, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, जमुई, मुंगेर सहित राज्य के सभी जिलों में बंद का व्यापक असर देखा गया।

युवा शक्ति के डर से भूल गए बुलडोजर, कहा ये अपने ही बच्चे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*