विधानसभा हुई भंग, नयी सरकार के गठन की तैय्यारी शुरू

विधानसभा हुई भंग, नयी सरकार के गठन की तैय्यारी शुरू

इमेज क्रेडिट – New Indian Express

नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा भंग करने का फैसला किया है. आज उन्होंने कैबिनेट की अंतिम बैठक की और सभी मंत्रियों का आभार जताया.

कैबिनेट ने 16 वीं विधानसभा भंग करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. इसके बाद नीतीश कुमार राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

बता दें कि अभी से कुछ समय पश्चात् नीतीश कुमार राज्यपाल के समक्ष अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. इसके बाद वर्तमान मंत्रिमंडल भंग होने के साथ ही नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

बिहार की मौजूदा सरकार का कार्यकाल 29 नवम्बर को समाप्त होने वाला है. इससे पहले ही राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने का न्योता दिया जा सकता है.

आज नीतीश कुमार ने कैबिनेट की अंतिम बैठक बुलाई और मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों के काम की तारीफ की और उनके काम के लिए आभार जताया. बिहार की 16 वीं विधानसभा की अंतिम कैबिनेट मीटिंग में विधानसभा भंग करने की अनुशंसा कर दी गयी.

शुक्रवार को पटना में होने वाली एनडीए विधायक दल की बैठक टाल दी गयी है. बताया जा रहा है किआज दिल्ली में एनडीए के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी। इसके बाद पटना में भाजपा विधायक दल की होगी बैठक होगी। फिर 15 नवम्बर को एनडीए विधायक दल की मीटिंग होगी जिसमें विधायक दल का नेता चुना जायेगा. इस बैठक के बाद यह साफ़ हो जायेगा कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*