बिहार कांग्रेस भी फॉर्म में, बेगूसराय, वैशाली, गया, सहरसा में प्रदर्शन

बिहार कांग्रेस भी फॉर्म में, बेगूसराय, वैशाली, गया, सहरसा में प्रदर्शन

महंगाई, जीएसटी के खिलाफ अब बिहार कांग्रेस भी फॉर्म में दिख रही है। आज बेगूसराय, वैशाली, गया, नवादा, सहरसा सहित कई जिलों में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

भले ही बिहार में कांग्रेस की ताकत कम है, पर पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष करती दिखने लगी है। आज बेगूसराय, गया, नवादा, वैशाली, सहरसा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहीं गैस सिलिंडर लेकर, कहीं मोदी सरकार का पुतला लेकर प्रदर्शन किया। बेगूसराय में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। बिहार कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन में महंगाई, जीएसटी, ईडी के जरियो विपक्ष की आवाज दबाने के अलावा बेरोजगारी को भी मुद्दा बनाया।

गौर करनेवाली बात यह है कि देशभर में कांग्रेस की सक्रियता ने बिहार कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं में भी जोश भर दिया है। नवादा, गया में अनेक ऐसे कांग्रेस कार्यकर्ता आज विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जो वर्षों से जिला कार्यालय आना छोड़ चुके थे। जिलों में हो रहे विरोध कार्यक्रम में संख्या ज्यादा नहीं दिख रही है, लेकिन जनता के मुद्दे पर आवाज जरूर सुनाई दे रही है।

कल पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई, खाद्य पदार्थों पर जीएसटी तथा सोनिया गांधी को ईडी पूछताछ के बहाने परेशान करने के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था। कल भी कई जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। इस तरह लगातार सड़क पर उतरना कांग्रेस में बदलाव को दिखाता है।

एक बात और भी कांग्रेस के लिए अच्छी है कि उसके सत्याग्रह आंदोलन में पुराने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही युवा चेहरे भी दिख रहे हैं। हफ्ताभर पहले युवा कांग्रेस ने अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग पर कई जिलों में प्रदर्शन किया था। पार्टी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय दिख रही है। बिहार में कई दलों के पास कांग्रेस से ज्यादा जनाधार है, पर वे महंगाई, जीएसटी पर फिलहास सड़क पर नहीं दिख रहे।

लालू यादव के करीबी भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*