अब पटना के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ से हाहाकार हवाई सर्वेक्षण पर उतरे नीतीश कुमार 

अब पटना के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ से हाहाकार हवाई सर्वेक्षण पर उतरे नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अरवल, जहानाबाद एवं पटना जिले के पुनपुन के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई हवाई सर्वेक्षण किया.

 

बिहार में आई जल-प्रलय के कारण बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति अभी भी बनी हुई है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अरवल, जहानाबाद एवं पटना जिले के पुनपुन के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई हवाई सर्वेक्षण किया. आपको बता दें कि लगातार बारिश की वजह से पुनपुन नदी का  जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है. पुनपुन नदी का जलस्तर इतनी ज्यादा बढ़ रहा है कि बांध भी पानी में डूब गया है, और पानी बाँध के उपर से बह रहा है.

जमायत इस्लामी के 150 कर्मियों की टीम दिन-रात बाढ़ प्रभावितों की कर रही है मदद

यह  इतना खतरनाक है कि अगर बांध टूट गया तो पटना के आसपास के कई गाँव डूब सकतें है तथा पटना को भी इसका भयंकर परिणाम देखना पड़ सकता है. पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मालिक ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया तथा लोगों तक राहत के सामान पहुँचाने की हर संभव कोशिश करने में जुटे हुए हैं. हालांकि नीतीश कुमार ने हालात का जायजा लिया और इससे सम्बंधित अधिकारीयों को दिशा-निर्देश दें दिए हैं.  हवाई सर्वेक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री श्री संजय झा, मुख्य सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार भी साथ थे.

सिक्किम के मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया अंशदान

बाढ़ की स्थिति हुई भयावह

वहीँ दूसरी तरफ बिहार की मौजूदा हालात और परेशानियों को देखते हुए आज 1 अड़े मार्ग स्थित संकल्प में सिक्किम के मुख्यमंत्री श्री प्रेम सिंह तमांग की तरफ से मुख्यमंत्री के कांफिडेंशियल सचिव श्री बिकास बसनेट ने मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार से मिलकर सिक्किम के मुख्यमंत्री कि तरफ से 25 लाख रूपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए सौंपा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*