बिहार में दलित से थूक चटवाने पर बिफरे जिग्नेश, करेंगे कूच

बिहार में दलित से थूक चटवाने पर बिफरे जिग्नेश, करेंगे कूच

औरंगाबाद में पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर सामंत तत्वों ने दलितों को अपमानित किया, थूक चाटने पर विवश किया। देश सन्न। जिग्नेश ने कहा, कूच करेंगे।

बिहार के औरंगाबाद में पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर दलितों को थूक चाटने पर मजबूर किए जाने से देश सन्न है। सोशल मीडिया पर लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। देश के युवा दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा कि उनके साथी औरंगाबाद कूच करेंगे।

बिहार भाजपा के सभी बड़े नेता काशी कॉरिडोर के जश्न में डूबे हैं, जदयू के बड़े नेता भी दलित उत्पीड़न की इतनी बड़ी घटना के बावजूद चुप हैं। राजद ने इस खबर को रिट्वीट किया है। बिहार कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट भी शांत है, लेकिन कांग्रेस से एक स्तर पर जुड़ चुके गुजरात के विधायक और देश के युवा दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने औरंगाबाद की घटना पर कड़ा प्रतिवाद किया है। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश सरकार ने जल्द कार्रवाई नहीं की, तो उनके साथी औरंगाबाद कूच करेंगे।

जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट किया- औरंगाबाद जिले के डुमरी प्रखंड के सिंघना में मुखिया प्रत्याशी बलवंत सिंह ने दलित समुदाय को ‘तुने वोट नही दिया?’ यह कहकर उठक-बैठक करवाया, थूक चटवाया और जातिसूचक गलियां दी। @NitishKumar जी अविलंब मामले को संज्ञान में लेकर करवाई करें, अन्यथा हमारी टीम के साथी औरंगाबाद कूच करेंगे।

सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता हंसराज मीणा ने भी इस घटना का विरोध करते हुए कहा-बिहार के औरंगाबाद जिले के कुटुंबा प्रखंड के डुमरी प्रखंड के सिंघना गाँव का पराजित मुखिया बलवंत सिंह दलित व्यक्ति को उठ बैठ करवा रहा है, थूक चटवा रहा है। ये कृत्य मानवीय मूल्यों के ऊपर कलंक व हमला है। सीएम @NitishKumar को देखकर शर्म आनी चाहिए। दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। मीणा ने घटना का वीडियो भी शेयर किया है।

बनारस में स्कूल बंद, शिक्षकों को घाटों पर दीया जलाने का आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*