बिहार में आईपीएल के तर्ज पर क्रिकेट का महामुकाबला 20 से

बिहार में आईपीएल के तर्ज पर क्रिकेट का महामुकाबला 20 से

बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त और आईपीएल के तर्ज पर बिहार में पहली बार होने वाली” बिहार क्रिकेट लीग” सीजन फर्स्ट की तैयारियां जोरों पर है।

बीसीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन सोना सिंह और बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने बीसीएल के सफल आयोजन के लिए संपूर्ण तैयारियों का निरीक्षण करते नजर आए।

बीसीएल को सफल बनाने के लिए विशेष पैमाने पर इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट कार्य चल रहा है जो लगभग अंतिम चरण में है। बीसीएल के लिए विशेष रुप से गेस्ट गैलरी, कॉमेंट्री गैलरी, अंपायर गैलरी, स्कोरर गैलरी, प्रेस गैलरी और विभिन्न जिला संघों से आए जिला पदाधिकारियों के लिए भी विशेष रुप से स्थान चिन्हित कर दिया गया है।

विशालाक्षी के 81 रन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को हराया

बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह ने बताया कि खेल को खेल भावना से खेला जाएगा और इसमें पूरी पारदर्शिता नजर आएगी। बीसीएल कराने का मूल उद्देश्य बिहार की छुपी हुई प्रतिभा को देश स्तर पर पहचान दिलाना है।

इसके लिए 3 लेयर में एंटीकरप्शन यूनिट कार्य करेगी। जिसमें खेल और खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान करना मेरा और टूर्नामेंट कमेटी का एकमात्र मूल्य उद्देश है।

बीसीसीआई के गाइडलाइंस और कोविड-19 को लेकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देशों को सख्ती से पालन करते हुए बीसीएल का आयोजन किया जाएगा।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 कप पर मिथिला का कब्जा

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह और संयोजक ओमप्रकाश तिवारी सहित इस टूर्नामेंट कमेटी से जुड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह बिहार के लिए सौभाग्य की बात है की आईपीएल के तर्ज पर बिहारी क्रिकेटरों को भी बीसीएल जैसा टूर्नामेंट खेलने का एक अवसर दिया जा रहा है।

जहां से प्रतिभावान खिलाड़ी अपने-अपने प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए देश- प्रदेश स्तर पर अपना पहचान बनाने में सफल होंगे‌। मैं अपनी और पूरे बीसीए परिवार की ओर से बीसीएल का सफल आयोजन के लिए अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित होने वाली बीसीएल का जायजा लेने सीईओ मनीष राज, सुभाष पांडे, सुबीर चंद्र मिश्रा, जीएम नीरज राठौर, जीएम धर्मवीर पटवर्धन, मनोज कुमार, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित अन्य लोग स्टेडियम पहुंचें और सफल आयोजन की कामना करते हुए अग्रिम शुभकामनाएं और बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*