बिहार में नीतीश कुमार ने खुदरा महंगाई पर कंट्रोल कर लिया : मंत्री

बिहार में नीतीश कुमार ने महंगाई पर कंट्रोल कर लिया है : मंत्री

कल JDU प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि बिहार में महंगाई कम है, आज मंत्री अशोक चौधरी ने कहा- नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में खुदरा महंगाई पर कंट्रोल है।

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व के कारण खुदरा महंगाई पर नियंत्रण है। जदयू प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को भवन निर्माण मंत्री अशोक चैधरी से पत्रकारों ने पूछा कि महंगाई-जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। जवाब में मंत्री ने कहा-सभी राजनीतिक दलों का अपना-अपना तरीका होता है। कांग्रेस भी अपने तरीके से विरोध कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सफल नेतृत्व में कालाबाजारियों, जमाखोरों एवं बड़े व्यवसायियों पर नकेल कसने के फलस्वरूप बिहार ने खुदरा महंगाई दर पर काबू पाने में सफलता प्राप्त की है। बिहार ने आरबीआई की गाइडलाइन और निर्धारित मापदंड से भी कम खुदरा महंगाई दर रखने में सफलता प्राप्त की है।

कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भवन निर्माण मंत्री माननीय श्री अशोक चैधरी जी ने बताया कि विधायकों के लिए नव निर्मित 61 आवास का इसी माह के अंत तक विधायकों को पोजीशन दे दिया जाएगा। सेकंड फेज के आवास भी आने वाले दो-तीन माह में दे दिए जायेंगे। मंत्रियों वाले बंगले भी लगभग फाइनल स्टेज में है. उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री का यह ड्रीम प्रोजेक्ट उनकी सोच और उनके उम्मीद के अनुसार पूरा नहीं हो पाया, इसके पीछे जमीन और कुछ लीगल समस्याएं थीं, जिन्हें हल कर लिया गया है. पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में श्री चैधरी ने कहा की विधान पार्षदों के बंगलो में कुछ इशू आए थे, जिनका समाधान कर लिया गया है।

भवन निर्माण मंत्री ने छपरा में जहरीली शराब से हुई मौत से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की गैर कानूनी कार्यों में लिप्त, देसी शराब का निर्माण एवं व्यापार करने वालों के विरुद्ध लगातार सख्त करवाई हो रही है. साथ ही संबंधित थाना में पदस्थापित पुलिस एवं पदाधिकारियों के विरुद्ध भी पूरे मामले में संलिप्तता, लापरवाही बरतने या अनदेखी करने के आरोप में निश्चित रूप से करवाई होगी. उन्होंने कहा की जिन्हें कानून पर भरोसा नहीं है, जो गैर कानूनी लोग हैं, शाॅर्टकट से पैसा बनाना चाहते हैं वो लोग अपने आदत के अनुसार गड़बड़ी तो करेंगे ही पर सरकार पुरी सख्ती के साथ उनके विरुद्ध कार्यवाही करेगी।

उक्त अवसर पर मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष डाॅ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी, महासचिव लोक प्रकाश सिंह एवं अरुण कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

कांग्रेस ने आज जमा दिया, महंगाई, GST के खिलाफ देशभर में विरोध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*