बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह नहीं रहे

बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह नहीं रहे

बिहार सरकार में बीसी एवं ईबीसी कल्याण मंत्री (Backward Classes and Extremely Backward Classes Welfare Minister) विनोद कुमार सिंह का देहांत हो गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक सन्देश में कहा कि बिहार सरकार के पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह के निधन पर गहरी संवेदना जताई है. मुख्यमंत्री ने उन्होंने कहा कि कुशल प्रशाशक एवं लोकप्रिय राजनेता थे. उनकी मौत से अपूरणीय छति हुई है.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी मंत्री विनोद सिंह के निधन पर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया “बिहार सरकार के मंत्री श्री विनोद सिंह जी के असामयिक निधन की खबर सुनकर दुःखी हूं। भगवान संकट की इस घड़ी में परिजनों को दुख सहने की शक्ति और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे”।

बिहार सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी कटिहार ज़िले के प्राणपुर से विधायक विनोद कुमार सिंह का दिल्ली स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हुआ. दरअसल, विनोद कुमार सिंह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

रामविलास पासवान को दी गयी अंतिम विदाई, सभी बड़े नेता रहे मौजूद

विनोद सिंह के पिए राजीव रंजन ने जानकारी दी कि सिंह को ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद उन्हें पिछले कुछ दिनों पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी. बताया जा रहा है कि इस पहले उन्हें और उनकी पत्नी को कोरोना हुआ था जिसके बाद वो स्वस्थ हो गए थे लेकिन इसके बाद फिर उनकी तबियत बिगड़ी जिस कारण इलाज के लिए पटना से उनको एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजना पड़ा था. बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक थे.

विनोद कुमार सिंह के निधन पर बिहार के विभिन्न दलों के नेताओं ने शोक जताया है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भाजपा नेता और मंत्री विनोद सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. नीतीश मंत्रिमंडल के मंत्री बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सिंह के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*