बिहार ने भाजपा की मोनोपली ध्वस्त करने की शुरुआत कर दी : मंत्री

बिहार ने भाजपा की मोनोपली ध्वस्त करने की शुरुआत कर दी : मंत्री

राज्य के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बिहार ने देश में भाजपा का मोनोपली (एकाधिकार) को ध्वस्त करने की शुरुआत कर दी है।

जदयू प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को ‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’’ कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बिहार ने देश में भाजपा की मनमानी और एकाधिकार को ध्वस्त करने की शुरुआत कर दी है। समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी तथा परिवहन मंत्री शीला मंडल ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि हमलोगों ने पूरे देश में भाजपा की मोनोपोली को ध्वस्त करने की शुरुआत बिहार से की है। यह पूरे देश के लिए एक असाधारण निर्णय है और अब पूरे देश में विपक्ष एकजुट हो रहा है। इसका मैसेज पूरे देश में गया है, यह निर्णय प्रदेश एवं देश के लोगों को अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में लगातार 17 वर्षों से राज्य के विकास के लिए शानदार काम हुआ है, इस बीच हमारे पार्टनर चाहे जो भी रहे हों और आगे भी यह जारी रहेगा।
एक सवाल के जवाब में साहनी ने कहा कि सरकार और महागठबंधन दोनों ही काफी सशक्त और मजबूत है। कुछ लोगों के मन में थोड़ी बहुत कसक तो रह ही जाती है। परंतु आज भाजपा के लोग जो कुछ भी बोल रहे हैं, उस पर वह स्वयं विचार करें। वो लोग स्वयं लगातार 20-25 वर्षों से हमारे नेता की बड़ाई करते रहे हैं। मुख्यमंत्री जी अपने काम के लिए पुरे देश में जाने जाते हैं। दूसरे प्रदेशों की तुलना में बिहार में स्थिति काफी अच्छी है। विकास के तमाम मानकों में हम अन्य राज्य से पीछे नहीं बल्कि काफी आगे हैं।

परिवहन मंत्री शीला मंडल ने बिहार की जनता का सेवा करने का पुनः अवसर प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम लोग प्रत्येक सप्ताह कार्यकर्ताओं के दरबार में हाजिर होते रहे हैं यह आगे भी अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता में हमारे पार्टनर बदल गए हैं परंतु माननीय मुख्यमंत्री जी के सात निश्चय पार्ट 2 पर काम पूर्ववत जारी रहेगा। एक सवाल के जवाब में श्रीमती मंडल ने कहा कि कौन क्या बोल रहे हैं, वह जानें। परंतु जब तक हमलोग उनके साथ थे, तब तक प्रदेश में सब कुछ ठीक-ठाक था और अब हटते ही एकाएक सब कुछ खराब हो गया है। इस संदर्भ में वह चाहे जो भी बयानबाजी करें पर वास्तव में जनता सब कुछ देख-समझ रही है और अंततः जनता ही मालिक है।

कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम में मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष डाॅ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी, राष्ट्रीय सचिव श्री राजीव रंजन प्रसाद, प्रदेश महासचिव श्री लोक प्रकाश सिंह, श्री अरुण कुमार सिंह एवं सचिव श्री वासुदेव कुशवाहा भी मौजूद रहे। उर्जा एवं विकास मंत्री माननीय श्री बिजेंद्र प्रसाद यादव अस्वस्थ रहने के कारण आज उपस्थित नहीं हो पाए। कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम के बाद दोनों मंत्री माननीय समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी जी, माननीय परिवहन मंत्री श्रीमति शीला मंडल एवं मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष डाॅ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी उर्जा मंत्री जी से मिलने आईजीएमएस गए और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

सेना में अग्निवीर की तरह बैंकों में भी नियुक्त होंगे बैंकवीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*