बिहार में कोरोना के मिले 2 और मरीज कुल संख्या हुई 34

बिहार के सीवान  में Corona कोरोना के दो और मरीज मिलेबिहार फिर से हुआ परेशान


दीपक कुमार ठाकुर(नौकरशाही डॉट कॉम)


पटना: कोरोना के मार से पूरा देश परेशान है. बिहार में भी कोरोना से जंग लगातार जारी है. करीब तीन दिन से कोरोना का कोई नया मामला बिहार में नहीं आया था. बिहार सरकार और लोगों को इससे काफी राहत मिली थी. लेकिन इस वक्त एक बड़ा झटका लगा है बिहार को. कोरोना के दो नए मरीज पटना में मिले हैं.
स्वास्थ्य विभाग ने दो कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात की पुष्टि की है.

जानकारी के मुताबिक ये दोनों मरीज बिहार के सीवान जिले के हैं. इनमें एक 45 वर्षीय महिला है तो वहीं दूसरा 22 साल का एक युवक है.


15 मरीजों ने जीत लिया है कोरोना से जंग

दो नए मरीज मिलने के बाद अब बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है. हालांकि इनमें से 15 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है.

बता दें कि बिहार में कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव सीवान में ही देखने को मिल रहा है. सीवान में इससे पहले 6 मरीज थे लेकिन दो नए मरीज मिलने के बाद अब ये संख्या आठ तक पहुंच गई है.

14 अप्रैल से आगे भी रहेगा Lockdown!!


इसके अलावा मुंगेर जिले में 7 मरीज हैं. पटना और गया जिले से 5-5 मिले हैं. इसके साथ ही गोपालगंज से 3 मरीज मिले हैं. सूबे के अन्य जिलों में भी अब तक कुछ मरीज सामने आए हैं.

जिसमें नालंदा जिले के 2, लखीसराय के एक, बेगूसराय के एक और भागलपुर के एक मरीज भी शामिल हैं.


हालांकि बिहार सरकार कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. नौकरशाही मीडिया के  साथ बातचीत में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा  कि सरकार पूरी तरह से तैयार है.

कोरोना के खिलाफ जंग में संसाधन की कोई कमी नहीं है. पीपीई, एन-95 मास्क से लेकर हर जरूरी चीजें सरकार के स्टॉक में हैं। हालांकि बिहार सरकार ने जितने मास्क की मांग की थी केंद्रसरकार ने उसका 20 प्रतिशत मास्क ही भेजा है. दूसरी तरफ नीतीश कुमार वेंटिलेटर की मांग की थी लेकिन अब तक एख भी वेंटिलेटर नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*