तेजस्वी का वार: नीतीश आप थक चुके हैं, नहीं संभल पायेगा बिहार

तेजस्वी का वार: नीतीश आप थक चुके हैं, नहीं संभल पायेगा बिहार

इमेज क्रेडिट – The Voice Of Bihar

बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह कहते हुए खिल्ली उड़ाई कि नीतीश थक चुके हैं, उनसे अब बिहार नहीं संभल पायेगा.

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान आज से शुरू हुआ इसके अंतर्गत राज्य के 16 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. जिन इलाकों में चुनाव हो रहे हैं उनमें से अधिकांश क्षेत्र राज्य के मिथिलांचल और सीमांचल में हैं.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष एवं महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा “इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य पर फैसला लेगा। नीतीश जी थक चुके हैं और वे राज्य को संभालने में असमर्थ हैं”.

नीतीश द्वारा सन्यास की घोषणा: विरोधियों ने उड़ाई खिल्ली

उन्होंने जनता से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि “मैं सभी से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने और वोट डालने की अपील करता हूं”.

इससे पहले तेजस्वी ने नीतीश द्वारा कथित सन्यास की घोषणा पर पलटवार करते हुए कहा “आदरणीय नीतीश जी बिहारवासियों की आकांक्षाओं, अपेक्षाओं के साथ-साथ ज़मीनी हकीकत भी स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। हम शुरू से कहते आ रहे है कि वो पूर्णत: थक चुके है और आज आखिरकार उन्होंने अंतिम चरण से पहले हार मानकर राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर हमारी बात पर मुहर लगा दी”।

तीसरे चरण के मतदान से पहले नीतीश ने चले कौन से तीन दांव ?

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के दिन नीतीश पर तीखा हमला करते हुए कहा NDTV से कहा “नीतीश जी अब कभी दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बन सकते”. तीसरे चरण का मतदान शुरू होने से पहले उन्होंने उम्मीद जताई कि लोग बदलाव के दौर में बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट संकल्पना से जुड़ रहे हैं.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा “अब नहीं तो कभी नहीं की नीति पर चलना होगा।इस बार साहब ने पिछले 5 साल का हिसाब दिया नहीं,अब साहब सन्यास ले रहें है।पाँच वर्ष के बाद साहब आप का आशीर्वाद माँगने भी नहीं आएँगे।इस बार जब आना था आशीर्वाद लेने तब तो कुछ किया नहीं अगली बार साहब को कुछ करने की ज़रूरत भी नहीं है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*