Bihar Police : गोली निशाने पर लगे, इसलिए बनेगा फायरिंग रेंज

Bihar Police : गोली निशाने पर लगे, इसलिए बनेगा फायरिंग रेंज

अधिकारी निशाने पर गोली मार सकें, इसके लिए प्रैक्टिस जरूरी है। हर क्षेत्र में बनेगा फायरिंग रेंज। महिला पुलिसकर्मियों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं।

फाइल फोटो

बिहार पुलिस हर क्षेत्र में जमीन चिन्हित करेगी, जहां फायरिंग रेंज बनाया जाएगा ताकि जिलों के पुलिस पदाधिकारी कारगर ढंग से लक्ष्य के लिए अभ्यास कर सकें। इसके अतिरिक्त यातायात थाना, मालखाने के लिए भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है।

बिहार पुलिस में महिलाओं की बढ़ती हुई संख्या के मद्देनजर वर्तमान एवं भविष्य के परिप्रेक्ष्य में आधारभूत संरचनाओं की वर्तमान स्थिति एवं उनकी संख्या की समीक्षा की गई। कामकाजी महिलाओं के छोटे बच्चों के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए शिशु घर के निर्माण के संबंध में भी चर्चा की गई।

ये निर्णय आज बिहार पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक बिहार की अध्यक्षता में अंतर प्रभागीय समन्वय समिति की बैठक में लिये गए। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सहित बिहार पुलिस मुख्यालय के सभी प्रभागों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

पुलिस महानिदेशक द्वारा बिहार पुलिस के कार्यों के त्वरित निष्पादन एवं कारगर ढंग से अनुश्रवण के लिए प्रत्येक योजना से संबंधित एक नोडल पदाधिकारी एवं एक अतिरिक्त नोडल पदाधिकारी बनाए जाने का निर्णय लिया गया। पुलिस महानिदेशक के द्वारा सभी क्षेत्रों के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिला स्तर पर मद्य निषेध कार्य के लिए गठित एएलटीएफ तथा गंभीर अपराधों में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए गठित व्रज के कार्यों की जिलावार एवं क्षेत्रवार समीक्षा की गई। इस दौरान संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया भी दिया गया।

आज बैठक में पुलिस भवन निर्माण निगम के महानिदेशक द्वारा थानों के भवनों एवं पुलिस लाइन के निर्माण के लिए चिन्हित भूमि, पुलिस भवनों के रख-रखाव, मरम्मत एवं थानों में आगंतुक कक्ष के निर्माण की स्थिति की समीक्षा की भी गई। पुलिस उपमहानिरीक्षक (कार्मिक) के द्वारा दर्पण योजना के अंतर्गत आंकड़ों को ससमय भेजने एवं नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों के जिलों में योगदान की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई।

भाजपा नेता ने मतदाताओं को कहा नमकहराम, उठी विरोध की लहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*