बिहार सरकार के मंत्री ने एपी पाठक को किया सम्मानित

बिहार सरकार के मंत्री ने एपी पाठक को किया सम्मानित

मंत्री जनक राम ने चंपारण-पुत्र अजय प्रकाश पाठक समाजसेवा के लिए सम्मानित किया। मंत्री ने कहा कि इन्हें सम्मानित करना उनके लिए भी गर्व की बात है।

स्वतंत्र मीडिया परिषद के कार्यक्रम में सैंकड़ों लोगों के बीच चम्पारण के बेटा अजय प्रकाश पाठक समाजसेवा के लिए बिहार सरकार के मंत्री जनक राम के हाथों सम्मानित हुए। सम्मानित करते हुए मंत्री जनक राम जी ने कहा कि एपी पाठक जी जैसे पूर्व ऑफिसर और समाजसेवी को सम्मानित करना उनके लिए भी गर्व की बात है।

साथ ही अन्य गणमान्य लोगों को भी एपी पाठक के हाथों डायरी और अंगवस्त्र देकर सम्मानित करवाया गया। शिक्षा के प्रांगण में हो रहे कार्यकर्म में एपी पाठक ने अपने संबोधन में अपने बाबु धाम ट्रस्ट निशुल्क शिक्षण संस्थान के कार्यों को बताया और कमजोर विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन और आर्थिक सहायता का भी अश्वासन दिया।

सर्वविदित है कि कोरोना काल में एपी पाठक ने लाखों जरूरतमंदों तक ज़रूरी सामान, अनाज और पक्का पकाया भोजन अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से वितरित किया।साथ ही बेरोजगार युवाओं, दलितों,और महिलाओं का लगातार विकास किया और उनके उज्वल भविष्य के लिए बहुत सारी योजनाओं को चंपारण में लागु किया।

साथ ही चंपारण की आधारभूत संरचनाओं के विकास में उन्होने बहुत मदद किया। सर्वविदित हैं कि चंपारण का लाल एपी पाठक पिछले एक दशकों से अधिक समय से अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा करते आ रहे है।

साथ इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री जनक राम,विधायक बिनय बिहारी, ने जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, जिला परिषद अध्यक्ष निर्भय कुमार, पुर्व विधायक प्रकाश राय,प्रदेश महासचिव अल्पसंख्यक सेल जदयू, डाँक्टर नासिर अली खान,डाँक्टर मो ज़ावेद कमर डाँक्टर हिमांशु शेखर,डाँक्टर शरफुरूद्दीन अंसारी,डाँक्टर एम एस होदा, नगर थाना प्रभारी राकेश कुमार भास्कर,मुफस्सिल थाना प्रभारी उग्र नाथ झा और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

पप्पू यादव के नेतृत्व में जाप व व्यपारियों ने बंद कराई पटना सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*