बिहारशरीफ की जीएनएम ने तथाकथित पत्रकारों पर लगाया आरोप

बिहारशरीफ की जीएनएम ने तथाकथित पत्रकारों पर लगाया आरोप

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिला सशक्तीकरण पर जोर देते हैं, लेकिन खुद उनके अपने गृह जिले में भी महिलाएं और जीएनएम भी सुरक्षित नहीं दिख रही है।

अपने बाल -बच्चों व परिवार को छोड़कर बिहारशरीफ सदर अस्पताल में तैनात जीएनएम मरीजों की सेवाएं करने में जुटी रहती हैं । कोरोना काल में भी पूरी मुस्तैदी के साथ अपना ड्यूटी निभा रही है। लेकिन दूसरी ओर अपने आपको न्यूज़ 18, अजय भारत, न्यूज़ सन्मार्ग लाइव 7 के तथाकथित संवादाता द्वारा दुर्व्यवहार करने की शिकायत मिली है।

इस आशय की लिखित शिकायत उपाधीक्षक, सदर अस्पताल, बिहारशरीफ नालंदा को भेजी गई है। ईटीएटी वार्ड स्टाफ प्रीति कुमारी, प्रेमलता कुमारी, कुमारी अनामिका सिंहा, चंद्रप्रभा कुमारी ( सभी जीएनएम) के नाम से भेजे गए पत्र की प्रतिलिपि बिहार के मुख्यमंत्री, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ,बिहार के स्वास्थ्य सचिव ,नालंदा के जिला पदाधिकारी तथा नालंदा के सिविल सर्जन को भेजी गई है।

कोविड : जमाअते इस्लामी करेगी काउंसेलिंग, खुलेगा ऑक्सीजन बैंक

पत्र में कहा गया कि हम सभी जीएनएम की पस्थापना सदर अस्पताल बिहारशरीफ में हैं एवं सदर अस्पताल स्थित ईटीएटी वार्ड में हम लोगों की ड्यूटी है। जहां पत्रकारों द्वारा रोजाना आकर परेशान एवं अपशब्द का प्रयोग करना उनकी आदत हो गई है।जिससे हम सभी जीएनएम के लिए
कर्तव्य निर्वाहन करने में काफी कठिनाई हो रही है एवं असुरक्षा का माहौल बन गया है।

इन्हें रोकने पर धमकी भी दी जाती है कि पत्रकारों की ताकत को तुम लोग नहीं जानती हो। हमसे मिलकर रहो, तभी नौकरी कर पाओगी। इस विभाग में जीएनएम की ड्यूटी एक शिफ्ट में एक ही जीएनएम की ड्यूटी होती है तथा ये लोग आकर किसी भी तरह का अशब्द एवं भाषा का प्रयोग कर देते हैं तथा ईटीएटी वार्ड के चिकित्सक एस एन सी यू में कार्यरत चिकित्सक को मरीज आने पर जब चिकित्सक को बुलाने जाते हैं।

कोविड के डर से परिजन नहीं आए, ASI ने किया अंतिम संस्कार

उसी समय में कभी खाली कुर्सी टेबल का फोटो भेजकर सिविल सर्जन, जिला पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी एवं मंत्री को भेज देने की धमकी देते हैं। जहां इस कोरोना काल में हम लोग अपने परिवार को छोड़कर मरीजों की सेवा कर रहे हैं। वही इन पत्रकारों के द्वारा हम लोगों को मानसिक प्रताड़ना दिया जा रहा है।

पत्र में तथाकथित पत्रकारों के नाम अभिषेक कुमार उर्फ गुड्डू न्यूज़ 18, रविकांत कुमार अजय भारत, रजनीश किरण न्यूज़ सन्मार्ग लाइव 7 का नाम अंकित है। पत्र के अंत में अनुरोध किया गया है कि उक्त बातों पर जांच कर अस्पताल का माहौल ड्यूटी करने लायक बनाने की कृपा की जाए, ताकि हम सभी भयमुक्त होकर जीएनएम अपना कर्तव्य जनहित में कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*