बिना हिजाब के औरत कटे हुए खरबूजे जैसी : तालिबान

बिना हिजाब के औरत कटे हुए खरबूजे जैसी : तालिबान

बीबीसी पर्सियन ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें तालिबानी कह रहे हैं, बिना हिजाब के औरत खरबूजे की फांक जैसी होती है। आप आधा खरबूजा लेना पसंद करेंगे या पूरा?

बीबीसी पर्सियन के पत्रकार जिया शहरयार ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें तालिबानी नेता प्रेस को इंटरव्यू दे रहे हैं। शहरयार ने अंग्रेजी में लिखा है कि तालिबानी नेता कह रहे हैं कि बिना हिजाब के कोई औरत sliced melon जैसी होती है। क्या आप कटा हुआ या फांक खरबूज लेना पसंद करेंगे या पूरा लेना चाहेंगे? निश्चित रूप से आप पूरा खरबूज लेना चाहेंगे। तालिबान नेता हिजाब के महत्व पर बात कर रहे थे।

शहरयार के वीडियो शेयर करते ही ट्विटर पर अनेक लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। द वायर की पत्रकार आरफा खानम शेरवानी ने कहा- नहीं, औरत खरबूज नहीं होती। वह औरत होती है, मानव होती है। थिआक्रसी जोड़ पैट्रिआर्की बराबर तालिबान। अर्थात जो धार्मिक कट्टरता के आधार पर शासन करना चाहते हैं और पितृसत्तात्मकता का जोड़ है तालिबान।

यू ट्यूबर आयशा खान ने ट्वीट किया-निहायत ही शर्मनाक… एग्ज़ामपल बहुत ही घटिया…. एक हुजूर थे, जो अम्मा आयशा के लिए आटा गूंथते थे.. और ये कहते हैं कि इस रूह ए ज़मीन पर जो तीन चीज़ें उन्हें पसंद हैं, उनमें से एक बीवी है…और एक ये हैं, जो औरत को खरबूज़ा समझते हैं।

उधर, आज काबुल में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। वे महिलाओं के अधिकार बहाल करने की मांग कर रही थीं। यहां तालिबान ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। इस संबंध में भी सोशल मीडिया पर कई वीडियो देखे जा रहे हैं।

करनाल : इंटरनेट बंद, जगह-जगह बैरिकेड, फिर भी जुटे किसान

बीबीसी के एक वीडियो में काबुल में प्रदर्शनकारी पाकिस्तान विरोधी नारे लगा रहे हैं। बीबीसी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संवाददाता सिकंदर केेरमानी ने वीडियो जारी करते हुए लिखा- प्रदर्शनकारी लगभग एक हजार की संख्या में हैं।

एक सफल जीवन का अंत हुआ:एपी पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*