दंगाइयों के समर्थक गिरिराज सिंह पर भाजपा व जदयू में टकराव चरम पर

केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता द्वारा दंगा मामले में जेल में बंद लोगों से मिलने पर जदयू ने उन पर हमला बोला था. उधर भाजपा ने इस मामले में जदयू को हड़काया है. कहा है कि पार्टी अपने नेता के पक्ष में मजबूती से खड़ी है.

उधर कुछ दिन पहले नवादा में दंगा के आरोपियों से जेल में जा कर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुलाकात की थी. और उसके बाद साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने वाले बयान देते हुए कहा था कि निर्दोश हिंदुओं को फंसाया गया इससे तनाव फैलेगा. उनके इस बयान को जदयू ने गंभीरता से लिया और कार्यकारिणी की बैठक में इस पर चर्चा हुई . इसमें नीतीश कुमार ने कहा कि हम कम्युनलिज्म, करप्शन और क्राइम पर समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने गिरिराज का नाम लिये बिना कहा कि इससे कुछ नहीं होगा और हम अपने स्टैंड से नहीं हटेंगे. उधर जदयू के महासचिव ने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री जेल में जा कर दंगा आरोपियों से मिलते हैं,हम इसकी निंदा करते हैं.

जदयू के इस स्टैंड के बरअक्स भाजपा ने इस पर अपना स्टैंड क्लियर किया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर गिरिराज सिंह का बचाव कहा   की पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है. उन्होंने कहा जब चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने लोग जेल में जाते हैं तब तो कोई सवाल नहीं उठाया जाता ?

अब देखना है कि इस मामले में जदयू कोई जवाब देता है या फिर चुप्पी साध लेता है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा व जदयू के बीच सीट शेयरिंग के मामले में रस्साकशी चल रही है. इस बीच माना जा रहा है कि 12 जुलाई को अमित शाह बिहार दौरे के दौरान नीतीश कुमार से मिल सकते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*