आम बजट के फायदों से जनता को अवगत कराएगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी के सभी मोर्चों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में शनिवार से आरंभ ‘संगठन पर्व-राष्ट्रीय सदस्यता अभियान’ और आम बजट का संदेश जनमानस तक पहुंचाने की रणनीति तथा अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

श्री नड्डा ने कार्यक्रम से पहले पं. दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव, भूपेन्द्र यादव और अरुण सिंह मौजूद थे। देर शाम तक चलने वाली इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भी आने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार अपराह्न शुरू हुई इस बैठक में युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में संगठन पर्व में मोर्चों की भागीदारी की समीक्षा की जाएगी। पार्टी चाहती है कि इन मोर्चों से संबंधित सभी वर्गों के लोग पार्टी से जुड़ें। इसलिए सदस्यता अभियान में मोर्चों की भूमिका भी अहम रखी गयी है। तकरीबन 11 करोड़ सदस्यों वाली भाजपा ने लगभग ढाई करोड़ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को संसद में पेश मोदी सरकार की दूसरी पारी के पहले बजट में गांवों, किसानों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों को होने वाले लाभ के बारे में भी मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी। उनसे अपेक्षा है कि वे यह जानकारी नीचे जमीनी स्तर तक ले जायें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 50 खरब डॉलर के स्तर पर ले जाने के लक्ष्य की चर्चा की है। मोर्चा पदाधिकारियों को इस बारे में भी बताया जा सकता है। इसके अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकती है जिनमें जम्मू-कश्मीर की स्थिति भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*