सिर्फ भाजपा में बूथ स्‍तर का कार्यकर्ता पीएम भी बन सकता

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह चुनाव अधिकारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने आज कहा कि सिर्फ उनकी पार्टी में ही बूथ स्तर पर काम कर कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है।

श्री अहीर ने यहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जिला चुनाव अधिकारियों की कार्यशाला एवं सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि भाजपा जैसी पार्टी में ही यह संभव है कि बूथ स्तर पर काम शुरू करके कोई व्यक्ति संगठन के लिए मेहनत और विचारधारा के प्रति निष्ठा के साथ श्री नरेंद्र मोदी की तरह प्रधानमंत्री तथा श्री अमित शाह की तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष के शीर्ष पद पर पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की उसके स्थापना काल के समय दो सीटें थी लेकिन आज वर्ष 2019 में 303 सीटें हैं।

राष्ट्रीय सह चुनाव अधिकारी ने कहा कि संगठन और विचारधारा के प्रति समर्पित निष्ठावान कार्यकर्ताओं का शीर्ष पद पर पहुंचना संभव होता है। भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास करने वाली पार्टी है, जहां परिवार, जाति, धर्म, क्षेत्र और भाषा की सीमा से ऊपर उठकर सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की बुनियादी अवधारणा स्थापित की गई है। उन्होंने कहा कि शायद ही किसी पार्टी की संरचना बूथ एवं शक्ति केंद्र से मंडल जिला प्रदेश होते हुए एक राष्ट्रीय संगठन की परिकल्पना को साकार करता है।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पार्टी प्रत्येक बूथ पर अपनी मौजूदगी स्थापित कराने में सफल हुई है। इससे यह स्पष्ट होता है पार्टी जमीनी स्तर पर लगातार सक्रिय है। उन्होंने कहा कि बिहार में पार्टी अपने लक्ष्य से ज्यादा सदस्य बनाने में सफल रही है।

श्री राय ने कहा कि सदस्यता का आंकड़ा 30 लाख से भी अधिक होगा। उन्होंने कहा कि अभी भी सभी मंडल एवं जिलों में सदस्यता फॉर्म का अंबार लगा हुआ है, जिसको सूचीबद्ध किया जाना बाकी है। उल्लेखनीय है कि भाजपा का सदस्यता अभियान 06 जुलाई से 20 अगस्त 2019 तक चलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*