किसान समर्थक वरुण गांधी पर भाजपा ने कर दी कार्रवाई

किसान समर्थक वरुण गांधी पर भाजपा ने कर दी कार्रवाई

भाजपा नेता के बेटे द्वारा कथित तौर पर किसानों को कुचलने का विरोध करने वाले सांसद वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी ( Varun Gandhi, Meneka Gandhi) पर भाजपा ने कार्रवाई की है.

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्री परिषद के नामों की नयी सूची से मां-बेटे का नाम हटा दिया गया है.

पीलीभीत के भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचल कर मारने की लगातार ट्विटर पर निदंदा की थी. आरोप है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने आंदोलन कर रहे किसानों पर अपनी गांड़ी चढ़ाते हुए रौंद डाला था. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गयी थी. इसके बाद की घटना में आक्रोषित किसानों की हिंसा में भी चार लोगों की जान जाने की खबर है.

उपचुनाव : राजद प्रत्याशी ने किया नामांकन, माले का मिला समर्थन

इस बीच एएनआई ने भाजपा के एक नेता को कोट रते हुए बताया है कि वरुण गांधी की टिप्पणियों से ऐसा लगता है कि इसके लिए भाजपा के नेता ही जिम्मेदार हैं. जबकि पार्टी इस मामले में जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

याद रहे कि इस मामले में अब तक आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वरुण गांधी और उनकी मां व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी किसानों के पक्ष में लगातार बोलते रहे हैं. एक अन्य पूर्व मंत्री विरेंद्र सिंह भी किसानों के समर्थन में बोलते रहे हैं. उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमणियम स्वामी भी किसान आंदोलन पर पार्टी के पक्ष की आलोचना करते रहे हैं. स्वामी को भी राष्ट्रीय परिषद से हटा दिया गया है.

आंदोलन कर रहे किसानों पर वाहन से कुचलने वाले विडियो को शेयर करते हुए वरुण गांधी ने इस “हत्या” करार देते हुए कहा था कि यह दिल दहलाने वाली घटना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*