BJP कारगिल दिवस में, विपक्ष महंगाई पर, 2 दिन में 23 MP सस्पेंड

BJP कारगिल दिवस में, विपक्ष महंगाई पर, 2 दिन में 23 MP सस्पेंड

आज देशभर में भाजपा ने कारिगल दिवस मनाया। उधर महंगाई और जीएसटी पर हंगामा करने के कारण राज्यसभा से एक दी दिन में 19 सांसद निलंबित। कल चार निलंबित हुए थे।

आज राज्यसभा में हंगामा करने के आरोप में विपक्ष के एक साथ 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया। उन्हें पूरे सत्र के लिए बाहर किया गया है। कल ही लोकसभा में कांग्रेस के चार सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया था। इस तरह दो दिनों में कुल 23 सांसद हंगामा करने के कारण निलंबित हुए। विपक्ष का कहना है कि वे महंगाई और जीएसटी पर बहस चाहते हैं, लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है। उधर आज भाजपा कारिगल दिवस मनाने में व्यस्त रही।

आज राज्यसभा में जिन सांसदों को निलंबित किया गया उनमें सबसे अधिक ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सदस्य हैं। उनके अलावा वामपंथी सदस्यों तथा डीएमके के सदस्यों को निलंबित किया गया है। निलंबित किए गए सांसदों में सुष्मिता देब, डॉ. शांतनु सेन और डोला सेन के अलावा मौसम नूर, शांता छेत्रीय, नदीमुल हक, अबीरंजन विश्‍वास  (सभी तृणमूल कांग्रेस) के सदस्य हैं। ए. रहीम और शिवदासान (सीपीएम), कनिमोझी (डीएमके), बीएल यादव (टीआरएस) और मोहम्‍मद अब्‍दुल्‍ला (डीएमके), सीपीआई के संतोष कुमार शामिल हैं। सुष्मिता देब ने कहा कि स्पष्ट है मोदी सरकार के पास महंगाई पर बोलने के लिए कुछ नहीं है।

इससे पहले कल लोकसभा में कांग्रेस के चार सदस्यों को सस्पेंड किया गया था, जिनके नाम हैं ज्योतिमणी, माणिकम टैगोर, टीएन प्रथापन और राम्या हरिदास। बाद में इन सदस्यों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट प्रदर्शन भी किया था।

कांग्रेस ने कहा कि उन्हें अपने पार्टी दफ्तर जाने से रोका गया। पुलिस ने जिस प्रकार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के बाल खींचे, कॉलर पकड़े उसकी काफीलोगों ने निंदा की है। देखिए वीडियो-

महंगाई, GST के खिलाफ सड़क पर बैठ गए राहुल, MP हिरासत में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*