भाजपा के होश उड़े, कानपुर में नड्डा की सभा फ्लॉप

भाजपा के होश उड़े, कानपुर में नड्डा की सभा फ्लॉप

पूरी तैयारी और घऩघोर प्रचार के बावजूद आज भाजपा के गढ़ कानपुर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की सभा में लोग नहीं आए। खाली कुर्सियों का वीडियो वायरल।

पूरा देश जान चुका है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए जिलाधिकारी सरकारी पैसा जारी कर रहे हैं और सरकारी बसों में मनरेगा मजदूरों को ढो कर लाया जा रहा है। सभा में मोदी-मोदी चिल्लानेवाली भीड़ गायब है। इधर, अब आज कानपुर में दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा पूरी तरह फ्लॉप हो गई। सभा में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

नड्डा और योगी की सभा के लिए कई दिनों से भाजपा धुआंधार प्रचार कर रही थी। सुरक्षा की भारी-भरकम व्यवस्था की गई। चप्पे -चप्पे पर पुलिस की नियुक्ति। यहां तक की सभा स्थल के निकट की बहुमंजिला इमारतों की छत पर दूरबीन और आधुनिक हथियारों से लैस स्नाइपर तैनात किए गए। दर्जनों जिलों से आनेवाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई। सबकुछ हुआ, लेकिन जनता ही नहीं आई।

कानपुर में भाजपा के सांसद हैं। आसपास के विधानसभा क्षेत्रों में उसी के विधायक ज्यादा जीते हैं। इसके बावजूद सभा में लोगों के न आने से पार्टी के होश उड़ गए हैं। इसके विपरीत सपा प्रमुख अखिलेश यादव जहां जा रहे हैं, लोग स्वतः अपने वाहनों से हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं। इससे सपा के हौसले बुलंद हैं।

नड्डा की सभा में खाली कुर्सियों के वीडियो वायरल होने पर लोग पार्टी पर खूब तंज कस रहे हैं। नाजिया खान ने ट्वीट किया- टेंट वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। हर जगह इतनी सारी एक्स्ट्रा कुर्सियां लगा- लगाकर छवि ख़राब की जा रही है सुनियोजित तरीक़े से।

सभा में पहले वाला जोश कहीं नहीं दिख रहा है। जो लोग मंच के सामने बैठे हैं, वे भी इस तरह बैठे हैं, जैसे वे खुद से नहीं आए, उन्हें बुलाया गया हो। अभी तक पार्टी के किसी बड़े नेता ने पश्चिमी यूपी में सभा नहीं की है। वहां तो और भी बुरी गत होने की बात कही जा रही है।

सीएम नीतीश के 16 साल , तेजस्वी ने दागे 21 सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*