भाजपा की ‘नफरत की फैक्ट्री’ का पर्दाफाश, क्या है TEK FOG

भाजपा की ‘नफरत की फैक्ट्री’ का पर्दाफाश, क्या है TEK FOG

द वायर ने बड़ा खुलासा किया है। दो वर्ष के प्रयास के बाद खुला राज। भाजपा की नफरत की फैक्ट्रियों में एक का नाम TEK FOG। नफरती मैसेज फैलाने वाला एप।

कुमार अनिल

द वायर ने दो वर्ष के अपने प्रयास के बाद एक बड़ा खुलासा किया है। भाजपा एक ऐसा एप इस्तेमाल करती है, जिससे नफरती मैसेज बेहद तेज रफ्तार से खुद-ब-खुद रिट्वीट होने लगता है। यह एप बहुत सारे ग्रुपों में मैसेज को भेजता है। यह सबकुछ इस तरह से होता है कि नफरती मैसेज ट्रेंड करने लगता है।

इस खुलासे के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। खुद राहुल गांधी ने थोड़ी देर पहले ट्वीट किया- #BulliBaiApp मामले में अभियुक्तों की कम उम्र देखकर पूरा देश पूछ रहा था कि इतनी नफ़रत आती कहाँ से है? दरअसल भाजपा ने नफ़रत की कई फ़ैक्टरी लगा रखी हैं। #TekFog उनमें से एक है।

कांग्रेस के सारे प्रमुख नेताओं ने भाजपा को निशाने पर लिया है। कांग्रेस के डिजिटल मीडिया को-आर्डिनेटर सौरभ राय ने कहा-देश की नस्ल ख़राब करने के काम पर जुटी है भाजपा! बच्चों को नौकरी दे नहीं सकते तो कुंठित मानसिकता के दलदल में ठेल रहे हैं। ज़हर घोलना और देश के कोने कोने तक हिंसा का वातावरण पैदा करना ही इनका मूलतः काम है। इस नफरत को फैलाने के लिए देश माफ़ नहीं करेगा…।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनाते ने सवाल उठाया-हमारे सवाल- – इतनी बड़ी रिपोर्ट आने के बाद भारत सरकार चुप क्यों है? – भाजपा सरकार इस मामले पर चुप्पी कब तोड़ेगी? हमारी मांग है- भारत सरकार इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करे।

द वायर ने इस ऐप के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें बताया गया है कि यह किस प्रकार काम करता है। नफरती बातों को यह पॉपुलर बना देता है। इस तरह से पेश करता है कि जो झूठ है, वही सच महसूस होने लगता है। अगर आप वाट्सएप ज्यादा यूज नहीं करते हैं, तो आपके वाट्सएप को यह एप हाइजैक करके आपके सारे कांटैक्ट के पास भेज देता है। इस तरह तैयार होते हैं नफरती गैंग। लोगों का दिमाग प्रदूषित होता है और समाज का वातावरण विषाक्त होता है।

जयश्रीराम का नारा जबरन लगवाने पर हो गया बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*