BJP की ट्रोल आर्मी के खिलाफ कांग्रेस ने क्या बनाई काट

BJP की ट्रोल आर्मी के खिलाफ कांग्रेस ने क्या बनाई काट

आज राहुल ने भाजपा के खिलाफ नया मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस बनाएगी ट्रोल आर्मी के खिलाफ सोशल मीडिया वारियर्स। भक्तचरण दास बोले, बिहार में भी बनेंगे वारियर्स।

कुमार अनिल

आज राहुल गांधी ने भाजपा से वैचारिक लड़ाई तेज करने के लिए एक नया मोर्चा खोल दिया। उन्होंने कहा-देश में ट्रोल आर्मी दिन-रात नफरत फैला रही है। आईडिया ऑफ इंडिया पर हमला कर रही है। इसके जवाब में उदार मूल्यों को बढ़ाने के लिए, लोगों को जोड़नेवाले विचार, भाईचारा, सद्भाव को मजबूत करने के लिए सोशल मीडिया वारियर्स बनाया जाएगा। उन्होंने देश के युवाओं का इस अभियान से जुड़ने का आह्वान किया।

चीफ सेक्रेटरी का सेवा विस्तार किस IAS का करेगा सपना चकनाचूर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक वीडियो जारी करके देश के छात्रों-युवाओं को संबोधित किया। वीडियो में छात्रों से कहा कि आप अपने स्कूल, कॉलेज, विवि में देखिए, क्या हो रहा है। नफरत की बातें फैलाई जा रही हैं। भारत की आत्मा पर हमले हो रहे हैं। आइडिया ऑफ इंडिया यानी हर धर्म, हर संस्कृति, हर विचार को सम्मान, लोकतंत्रिक मूल्यों पर हमला हो रहा है। दिल्ली के बाहर देखिए किसानों के साथ क्या हो रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नफरत की विचारधारा को बढ़ाने के पीछे मुख्य ताकत ट्रोल आर्मी है। इसका जवाब देने के लिए, लोकतंत्र, सद्भाव, प्रेम बढ़ाने के लिए हमें भी वारियर्स की जरूरत है। उन्होंने युवाओं का इस अभियान से जुड़ने के लिए आह्वान किया।

बोले कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से नियुक्त बिहार प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा कि बिहार में भी सोशल मीडिया वारियर्स बनाए जाएंगे, जो समाज को जोड़ने का काम करेंगे। सबको साथ लेकर चलने वाले भारत की बहुलतावादी विचारों, लोकतांत्रिक मूल्यों पर जोर देने के लिए बिहार में भी युवाओं को संगठित किया जाएगा।

भक्त चरण दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आंदोलनजीवी कहकर विपक्ष का मजाक उड़ाने पर पूछा कि यूपीए सरकार के समय खुद भाजपा क्या कर रही थी? तब पट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली वृद्धि होनो पर भी वह क्या करती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ट्रोल आर्मी के जरिये झूठ फैला रही है। कहा, हम सत्य को स्थापित करने के लिए सोशल मीडिया वारियर्स बनाएंगे।

PM के आंदोलनजीवी वाले बयान पर विपक्ष ने किसे बताया दंगाजीवी

कांग्रेस ने राहुल गांधी के उसी वीडियो में सोशल मीडिया वारियर्स बनने के लिए एक नंबर जारी किया है, जिस पर मिस्ड कॉल करके कोई भी इस अभियान से जुड़ सकता है। फोन नंबर के अलावा वाट्सएप नंबर, ई-मेल और वेबसाइट का पता भी दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*