चिराग एनडीए में हैं, नीरज बबलू ने जद यू को बताई हकीकत

चिराग एनडीए में हैं, नीरज बबलू ने जद यू को बताई हकीकत

चिराग एनडीए में हैं, नीरज बबलू ने जद यू को बताई हकीकत

दीपक कुमार ठाकुर (बिहार ब्यूरोचीफ)

विगत विधानसभा चुनाव में जदयू के खिलाफ उम्मीदवार खड़ी करने और भाजपा को समर्थन देने वाले चिराग पासवान अब भी एनडीए का हिस्सा हैं. यह बात भाजपा के विरष्ठ नेता नीरज कुमार बबलु ने कही है.

बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा बता दिया है. दरअसल, सहयोग कार्यक्रम में जनता की समस्याओं से रू-ब-रू होने के बाद मंत्री नीरज कुमार बबलू पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

इसी बीच उनसे स्व. रामविलास पासवान की बरसी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने और बीजेपी नेताओं द्वारा बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में शामिल होने की बात पर सवाल पूछा गया. इस पर मंत्री ने जवाब दिया कि चिराग पासवान से किसी नेता की भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं, ये अलग बात है. चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे।

31 पुलिसकर्मियों का ATS में चयन, मिलेगा 30 प्रतिशत अधिक वेतन

नीरज के इस बयान के भले ही जो माने निकालें जायें लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद के घटनाक्रम से यह साफ हो चुका है कि भाजपा ने भी चिराग पासवान को अलग-थलग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. पिछले दिनों जदयू के के प्रयास से ही लोकजनशक्ति पार्टी दो फाड़ हुई थी. चिराग के चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व वाली लोकजनशक्ति को लोकसभा स्पीकर ने आननफानन में मान्यता दी और चंद दिनों बाद ही पारस को मोदी मंत्रिंमंडल में शामलि कर लिया गया. जबकि चिरगा के लिए रास्ते बंद कर दिये गये थे.

चिराग अभी तक अपनी पार्टी के अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों नरेंद्र मोदी के नाम पत्र लिख कर यहां तक कहा था कि उनके नेतृत्व वाली पार्टी ही असल लोकजनशक्ति पार्टी है.

अब ऐसे समय में भाजपा नेता नीरज बबलु द्वारा चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा बताया गया है तो इससे जनता दल यु की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*