दीदी को अपमानित करने वाले मोदी के अहंकार को ममता ने रौंदा

दीदी को अपमानित करने वाले मोदी के अहंकार को ममता ने रौंदा

BY Irshadul Haque

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे के जो रुझान सामने आ रहे हैं उससे यह सूर्य के प्रकाश की तरह साफ है कि ममता बनर्जी फिर से बंगाल की मुख्यमंत्री बनेंगी.

लेकिन इस चुनाव के वोटों की गिनती के जो रुझान आ रहे हैं उससे लग रहा है कि ममता बनर्जी ने अपने बूते अमित शाह और नरेंद्र मोदी के पौरुष से भरे अङंकार को रौंद डाला है.

अब तक के जो रुझान सामने आये हैं उसके अनुसार शाम साढ़े तीन बजे तक के अपडेट के अनुसार टीएमसी 201 सीटों पर बढ़त बनाये हुई है जबकि भाजपा 82 सीटों पर आगे चल रही है. पश्चिम बंगाल में कुल 294 सीटें है और 292 पर चुनाव हुए हैं. बहुमत के लिए 147 सीट चाहिए.

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन नहीं रहे, शोक में डूबा राजद

इस प्रकार देखें तो एक्जिट पोल के तमाम पूर्वानुमान को ममता बनर्जी ने ध्वस्त कर दिया है.एक्जिट पोल में तृणमूल कांग्रेस को बढ़त तो दिखाई गयी थी लेकिन 200 से ज्यादा सीटों पर ममता आगे निकल जायेंगी ऐसा पूर्वानुमान किसी ने नहीं किया था.

ममता व मोदी के टक्कर में सब दल स्वाहा

पश्चिम बंगाल के वोटरों के मिजाज को देखने से साफ होता है कि इस बार वहां के वोटर्स ने कोई बीच के रास्ते, किसी तीसरे विक्लप पर कोई ध्यान नहीं दिया. उसने सीपीआई, सीपीएम, कांग्रे और यहां तक कि एआईएमआईएम को भी सौ फीसद रिजेक्ट कर दिया. बंगाल की जनता या तो ममता के साथ गयी या फिर भाजपा के साथ गयी. उसने बाकी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया.

हालां कि यह खबर लिखे जाने तक ममता बनर्जी की पार्टी ने भाजपा पर शानदार बढ़त बना रखा है लेकिन यह रखना होगा यह परिणाम नहीं है.

जहां तक नंंदी ग्राम में ममता बनर्जी का सवाल है तो वह पहले आठ राउंड में पीछे चलने के बाद अब शुभेंदु अधिकारी से आगे जा चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*