पुलिस को थप्पड़ मारने वाले मोदी के बेलगाम मंत्री ने विरोधियों को धमकाया कहा मारके चमड़ी उधेड़ दूंगा

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सिप्रियो द्वारा दंगाप्रभावित आसनसोल में आईपीएस अफसर को थप्पड़ जड़ने की खबर के बाद अब नयी बात उजागर हुई है. मंत्री ने बेलगाम बोल बोलते हुए नारेबाजी करने वालों को धमकाते हुए कहा ‘हम तुम्हारी चमड़ी उधेड़ देंगे’.

भाजपा के स्थानीय सांसद  सुप्रियो ने आसनसोल के कल्याणपुर में  जब ये धमकी दी तो उस समय वहां हजारों की भीड़ जमा थी. बाबुल के उस बेलगाम बोल का लोगों  द्वारा भारी विरोध किया जा रहा है.

दंगा प्रभावित इलाके में निषेध आज्ञा के बावजूद बाबुल सुप्रियो ने जबरन जाने की कोशिश की थी. जब पुलिस ने उन्हें रोका तो सत्ता के नशे में चूर सुप्रियो ने पुलिस अधिकारी पर थप्प्ड़ भी जड़ दिया.

ज्ञात हो कि रामनवमी के जुलूस में भड़की हिंसा के बाद आसनसोल में बड़े पैमाने पर आगजनी और लूटपाट की घटना हुई है. दंगा प्रभावित इलाके में धारा 144 लगा दिया गया था लेकिन मंत्री उस इलाके में निषेध आज्ञा का उल्लंघन करके जाना चाहते थे. पुलिस ने उन्हें जाने से रोका तो उन्होंने एक पुलिस अफसर रुपेश कुमार को थप्पड़ जड़ दिया. इस मामले में इंडियन एक्सप्रेस ने जब सवाल किया तो बाबुल सुप्रियो ने कहा कि कुछ लोगों ने मुझे उत्तेजित कर दिया जिसके जवाब में मैने चमड़ी उधेड़ने की बात कही. सुप्रियो ने कहा कि कुछ  महिलायें जो दंगा की शिकार थीं, मुझ से मिलना चाह रही थीं लेकिन टीएमसी के कुछ उत्पाती उन्हें मुझ तक आने नहीं दे रहे थे. वे हमारे खिलाफ वापस जाओ के नारे लगा रहे थे.

 

सुप्रियो ने कहा कि स्थानीय सांसद होने के नाते उनका कर्त्वय है कि वे संकट की घड़ी में लोगों से मिलें, लेकिन पुलिस ने उन्हें मिलने नहीं दिया. हालांकि पुलिस ने सिप्रियो को  बारबार बताया कि इलाके में 144 लागू है वह नहीं जा सकते, इसके बावजूद सुप्रियो ने खुद को कानून से ऊपर सिद्ध करना चाहते थे.

बाबुल सिप्रियो के खिलाफ इस मामले में निषेध आज्ञा का उल्लंघन करने और पुलिस अधिकारी को पीटने और ड्युटी में बाधा डालने का एफआईआर दर्ज किया है. उधर सुप्रियो ने भी अपनी तरफ से शिकायत दर्ज कराई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*