सबका विश्‍वास हासिल करेगी मोदी सरकार

आम चुनावों के बाद संसद का सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले रविवार को भाजपा संसदीय दल की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्वासन दिया कि सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से अथक परिश्रम करेगी।


संसद भवन के पुस्तकालय भवन में हुई इस बैठक में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “भाजपा लोगों के आशीर्वाद के लिए आभारी है। हम हमारे देशवासियों को आश्वस्त करते हैं कि हम जनोन्मुखी शासन के अगुवा बनेंगे और सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की भावना को परिलक्षित करने वाले कानून बनायेंगे।”

श्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हमारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का परिवार 130 करोड़ भारतीयों के सपनों को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है। हम क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेंगे और राष्ट्र की प्रगति के लिए अथक परिश्रम करेंगे।”

बैठक में श्री मोदी का अभिनंदन किया गया। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री एवं भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी आदि मौजूद थे। इससे पहले दिन में संसद भवन परिसर में सर्वदलीय बैठक का भी आयोजन किया गया था। इस बैठक में श्री मोदी ने कहा,“ चुनाव में सब लोग बहुत से मुद्दे लेकर गये थे। लोगों ने जनादेश दे दिया है और जनादेश मिलने के बाद हम सारे प्रतिनिधि पूरे देश के प्रतिनिधि हो जाते हैं। हम चाहते हैं कि नया भारत नयी सोच के साथ बने। सदन की शुरुआत अच्छे माहौल में होनी चाहिए।”

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार लोकसभा में नये चेहरे बहुत आये हैं। नये चेहरों के साथ नयी सोच भी आनी चाहिए। श्री जोशी ने कहा,“ हम सब लोगों को पिछली लोकसभा के कार्यकाल में आखिरी दो साल में जो हुआ, उस पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। वे बीते हुए दो साल लौट कर नहीं आ सकते हैं। हमें सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर आगे बढ़ना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*