BJP मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन झुकूंगा नहीं : केजरीवाल

BJP मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन झुकूंगा नहीं : केजरीवाल

BJP मुझे गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन झुकूंगा नहीं : केजरीवाल। आवास के बाहर पुलिस घेराबंदी, गिरफ्तारी की आशंका के बीच गरजे केजरीवाल।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अड़ गए हैं। उन्हें कल 3 जनवरी को ईडी के सामने प्रस्तुत होना था, पर वे नहीं गए। आज सुबह केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली पुलिस की भारी बंदोबस्त के बाद उनकी गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई। इसके बाद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में जम कर भाजपा पर हमला किया। कहा कि भाजपा उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन वे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने ईडी के समन को झूठा करार दिया।

केजरीवाल ने कहा कि BJP मुझे गिरफ़्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी सम्पत्ति मेरी ईमानदारी है। ये लोग फ़र्ज़ी मुक़दमों से मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते हैं। हम बीजेपी की इस गुंडागर्दी और तानाशाही के सामने नहीं झुकेंगे। मेरा एक-एक कतरा देश को समर्पित है। हम ईमानदार हैं और जी-जान लगाकर भाजपा के इस अन्याय से लड़ते रहेंगे।

भाजपा पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि मेरी एक-एक सांस, खून का एक-एक कतरा देश के लिए है, जी–जान से लड़ रहा हूं, आपका साथ चाहिए। अगर हमने भ्रष्टाचार किया होता, तो हम भी BJP में शामिल होते। इनका सामना कर पा रहे हैं, क्योंकि एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं किया। आज BJP भ्रष्टाचारियों को नहीं पकड़ रही, उन्हें CBI-ED के Case से डराकर BJP में भर्ती करा रही है। खूब उदाहरण हैं इसके कि BJP में करा कर सारे मामले रफा-दफा कर दिए। आज @msisodia, संजय सिंह, Vijay Nair इसलिए नहीं Jail में हैं क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है, बल्कि इसलिए क्योंकि उन्होंने BJP Join नहीं की। पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर opposition के नेताओं को, जो लोगों के लिए सरकार से सवाल पूछते हैं, उनको Jail में डाल दिया जाएगा, तो प्रजातंत्र बचेगा कहां? सरकार किसकी तरफ़ जवाबदेही रखेगी? BJP अकेली चुनाव लड़ेगी, भाषण देगी, देश का दुर्भाग्य होगा, लोकतंत्र खत्म होगा। ये मामला केवल @ArvindKejriwal जी का नहीं, ये मामला प्रजातंत्र को बचाने का मामला है।

उधर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी अड़ गए हैं। वे भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए और कहा कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। कल से रांची में चर्चा थी कि सोरेन की गिरफ्तारी हो सकती है और इसीलिए वे इस्तीफा देंगे।