भाजपा ने विदेशों में भारत का नाम डुबा दिया : विपक्ष

भाजपा ने विदेशों में भारत का नाम डुबा दिया : विपक्ष

कुवैत सुपर मार्केट से भारतीय प्रोडक्ट को बाहर करने, अरब-यूरोप में भारत की छवि खराब होने पर विपक्षी दलों ने कहा-भाजपा ने भारत का नाम बदनाम कर दिया।

कुवैत सुपर मार्केट से भारतीय प्रोडक्ट को बाहर निकाला। बिक्री पर रोक।

देश में धार्मिक नफरत फैलानेवालों के कारण देश को कितना नुकसान हो सकता है, कितनी बदनामी हो सकती है, अब वह सामने है। आज कुवैत सुपर मार्केट से भारतीय प्रोडक्ट को बाहर करने की तस्वीरें आ रही हैं. बहरीन से भी ऐसी ही खबर है। इस बीच कांग्रेस, वाम दलों, शिव सेना और आप ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। इन दलों ने अलग-अलग आज बयान जारी कर कहा कि भाजपा ने 70 वर्ष के प्रयासों से विकेधसों में अर्जित प्रतिष्ठा को डुबा दिया है। भाजपा भारत को विदेशों में बदनाम कर रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा-देश में नफरत के कारण विभाजित होता देश अब विदेशों में भी कमजोर हुआ। भाजपा की शर्मनाक धर्मांधता के कारण न सिर्फ हम अलग-थलग पड़ गए हैं, बल्कि दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा को भारी आघात लगा है। नफ़रत सिर्फ़ नफ़रत को जन्म देती है। प्यार और भाईचारे का रास्ता ही भारत को प्रगति की दिशा में ले जा सकता है। ये भारत जोड़ने का वक़्त है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने हिंदी में ट्वीट किया-श्रीमती नूपुर शर्मा और श्री नवीन कुमार इस्लामोफोबिया के मूल निर्माता नहीं थे। याद रखिए, वे राजा से ज्यादा वफादार होने की कोशिश कर रहे थे।

सीपीएम नेता सीताराम चेयुरी ने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता जो भाजपा की जिम्मेदारी पूरी करते हैं, ‘fringe elements’ (किनारे के महत्वहीन लोग) नहीं हो सकते। मोदी सरकार ने संविधान की शपथ ली है, उसे धर्मांधता छोड़ कर धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र पर अमल करना चाहिए। फिल्मकार विनोद कापरी ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश से माफी मांगनी चाहिए। आप, शिव सेना सहित अनेक दलों ने इसी तरह की बात कही है कि भाजपा भारत को बदनाम कर रही है।

BJP-JDU में नामों पर मंथन, राजद प्रत्याशियों ने कर दिया नामांकन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*