भाजपा के अफवाहबाज नेता फिर हुए अपमानित: गुरुग्रम में बस पर हमले में एक भी मुस्लिम की नहीं हुई गिरफ्तारी

फिल्म पद्मावत पर देश भर में आतंक मचाने वाली करणी सेना ने गुरुग्राम की जिस स्कूल बस पर हमला किया था उसमें पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें एक भी मुस्लिम नहीं है. लेकिन भाजपा की शालिनी कपूर समेत अनेक नेताओं ने न सिर्फ अफवाह फैलाई बल्कि 5 मुस्लिमों के नाम तक गिना दिये.

अफवाहबाज शालिनी युथ भाजपा की जानी पहचानी नेता हैं

गुरुवार को फेसबुक और ट्विटर पर भाजपा के जिम्मेदार माने जाने वाले नेताओं समेत भगवाधारियों की टीम ने दिन भर मेहनत करके यह अफवाह फैलाई कि स्कूल बस पर हमला करने वालें पांच लोग गिरफ्तार किये गये हैं. ये अफवाहबाज इन पांच लोगों के नाम भी गिनाये और बताया कि गिरफ्तार किये जाने वालों में अशरफ, फिरोज, आमिर, नदीम ,सद्दाम के नाम शामिल हैं.

जब यह मैसेज वायरल हो गया तो हरियाणा पुलिस ने  बयान जारी कर कहा गुरुग्राम में बस पर पत्थरबाजी करने के मामले में 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें एक भी मुस्लिम नहीं है. एएनआई न्यूज एजेंसी ने हिरयाणा पुलिस के इस बयान को ट्विट भी किया.

लेकिन इससे पहले भाजपा-संघ से जुड़े सोशल मीडिया के लोगों ने अफवाहों को काफी फैला चुके थे. भाजपा युवा मोर्चा की शालिनी कपूर ने मुस्लिमों के नाम लिखते हुए कहा कि राजपूतों का नाम बदनाम करने वालों माफी मांगो.

इतना ही नहीं संघ भाजपा से जुड़े सैकड़ों गुमनाम लोगों के साथ एक जाना पहचाना चेहरा मधु पूर्णिमा किश्वर का भी था जिन्होंने भी अफवाह की आग लगाई. लेकिन बाद में जब सच्चाई सामने आयी तो उन्होंने अपना पोस्ट मिटा लिया और माफी मांग ली. लेकिन तब तक तो जितना डैमेज होना था वह हो चुका था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*