भाजपा प्रत्याशी पर फेंका गोबर, तेजी से निकला काफिला

भाजपा प्रत्याशी पर फेंका गोबर, तेजी से निकला काफिला

यूपी के बागपत में भाजपा प्रत्याशी पर लोगों ने फेंके गोबर, उपले। इसके बाद तेजी से निकला काफिला। पुलिस ने तीन लोगों को लिया हिरासत में। वीडियो वायरल।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा प्रत्याशियों को लगातार लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कल फिर एक ऐसी ही घटना हुई। देखते-देखते घटना का वीडियो वायरल हो गया। घटना बागपत जिले के छपरौली क्षेत्र का है। यहां से विधायक और भाजपा प्रत्याशी सहेंद्र रमाला काफिले के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे। सबसे आगे एक खुले वाहन पर प्रत्याशी फूल-मालाओं से लदे खड़े थे। उनके साथ दर्जनों समर्थक भी थे। तभी सड़क किनारे बिल्डिंगों सो लोग गोबर और उपले फेंकने लगे। फिर तो तेजी से भाजपा प्रत्याशी को वहां से निकलना पड़ा। उनके पीछे कई कारें थीं, वो भी तेजी से निकल गईं। ये है वीडियो-

कल चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था। प्रचार के अंतिम दिन इस तरह की घटना होने तथा आज उसका वीडियो वायकल होने से भाजपा खेमे में खलबली मच गई है। मालूम हो कि कल गुरुवार को इन क्षेत्रों में पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे।

इस बीच पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। पुलिस ने इसी वीडियो को देखकर कार्रवाई की है। छपरौली क्षेत्र में भाजपा विधायक को पहले भी जनता के विरोध का सामना करना पड़ा है। इससे पहले बुलंदशहर में भाजपा विधायक को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। अब तक जनता के विरोध की लगभग 30 घटनाएं हो चुकी हैं।

इस क्षेत्र में भाजपा ने काफी 80-20 करने की कोशिश की, किसानों खासकर जाटों और मुस्लिमों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की गई, लेकिन लगता है, अंत तक उसे सफलता नहीं मिली और किसान अपने मुद्दे पर कायम हैं। दरअसल विरोध कई स्तरों पर दिख रहा है। किसानों के अलावा रोजगार न मिलने ले युवा तबका बेहद नाराज है। यह घटना सरकार विरोधी भावना-एंटी इनकंबेंसी-का एक और उदाहरण है। अब देखना है कि कल लोग किसके पक्ष में मतदान करते हैं।

शराबबंदी : रोज 1800 छापेमारी और 13 हजार लीटर शराब जब्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*