BJP,JDU,LJP मिलक लड़ेंगे चुनाव, आपस में मतभेद नहीं

BJP,JDU,LJP मिलक लड़ेंगे चुनाव, आपस में मतभेद नहीं

JDU LJP के बीच आपसी टकराव के दरम्यान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा( JP Nadda) ने कहा है कि आगामी विधान सभा चुनाव तीनों दल मिल कर ही लड़ेंगे.

जेपी नड्डा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एलजेपी नेता चिराग पासवान में अकेल चुनाव लड़ने की तैयारियों की बात अनेक बार दोहरा चुके हैं.

जेपी नड्डा भारतीय जनता पार्टी बिहार प्रदेश कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन विडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से अपनी बात रखते हुए कही. हालांकि नड्डा ने तीनों दलों के साथ चुनाव लड़ने की कोई स्पष्ट रूप रेखा नहीं रखी लेकिन नड्डा ने कहा कि बीजेपी, जेडीयू और लोजपा को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना है. ये तीनो पार्टी जब मिलती हैं तो जीत सुनिश्चित होती है.

जदूय से अलग होने का जोखिम क्यों उठाना चाहते हैं चिराग?

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सिर्फ अपनी पार्टी के लिए चुनाव ना लड़ें बल्कि हमें अपने सहयोगी दलों की भी मदद करनी है. जीत के लिए सहयोगी दल भी महत्वपूर्ण हैं और हमें गठबंधन के उम्मीदवारों को भी जिताने के बारे में सोचना है.


नड्डा ने कहा कि हमें समाज के सभी वर्ग के लोगों को टच करना है. बिहार में केंद्र सरकार ने बहुत काम किया है, मेट्रो से कर कई विभागों में काम किये गए हैं लेकिन यहां विपक्ष हल्की और ओछी राजनीति करती है. आज बिहार के लोगों को आशा है तो सिर्फ एनडीए से है. नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता अपने कार्यक्रम और टास्क पर लग जायें. कार्यकर्ता लोगों को बताएं कि किस तरह से कोरोना की लड़ाई लड़ी है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में सामाजिक और राजनैतिक चेतना को सबसे ऊपर रखा है. हमें चंपारण से लेकर जेपी मूवमेंट को याद करना चाहिए. बिहार ने इन सभी का नेतृत्व किया है. हमारे पास इस चुनाव में दो-तीन चैलेंज हैं जिनमें कोरोना और बाढ़ अहम हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट आज 73.48 प्रतिशत है. इसके लिए मैं बिहार सरकार को बधाई देता हूं.

इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली में मंच पर बिहार से मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह, नित्यानन्द राय, रविशंकर प्रसाद, अश्वनी चौबे, आरके सिंह भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*