बीएचयू में लगे नारे-नीतीश कुमार होश में आओ

बीएचयू में लगे नारे-नीतीश कुमार होश में आओ

बिहार विधानसभा के भीतर विपक्षी विधायकों को पीटने, महिला विधायकों तक को अपमानित करने के खिलाफ अब बिहार से बाहर भी आवाज उठने लगी है।

आज देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में एक बीएचयू, बनारस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगे। बीएचयू के छात्रों ने आज नीतीश कुमार होश में आओ के नारे लगाए। बीएचयू के छात्र बिहार विधानसभा में विधायकों को लात-घूंसों से पीटने, महिला विधायक को अपमानित करने खिलाफ रोष जता रहे थे।

बीएचयू के छात्र बिहार में लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमले और बिहार स्पेशल पुलिस एक्ट के खिलाफ नारे लगा रहे थे। सोशल मीडिया पर नारे लगाते छात्रों का वीडियो वायरल है। एक ऐसे ही वीडियो को किसान नेता योगेंद्र यादव ने ट्विट किया है।

स्पीकर आदेश दें, तभी करेंगे दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

इससे पहले खुद योगेंद्र यादव ने कल कहा था-सरकार नहीं बनी, गिरा दो, आम सहमति नहीं बनी, थोप दो, पत्रकार सच लिख रहा है, गिरफ्तार कर लो, कोई सवाल पूछ रहा है, ट्रोल करो, और अब विधानसभा में चुने हुए विधायक प्रदर्शन करें, तो पिटवा दे। भारत का लोकतंत्र और कितना शर्मसार होगा।

कल बिहार बंद, उसके बाद तेजस्वी की योजना क्या है

योगेंद्र यादव ने लिखा-बिहार विधानसभा में जो कुछ हुआ, वह अविश्वनीय है, चिंता में डालनेवाला है। संविधान की धज्जियां उड़ानेवाला है। यह सबकुछ हुआ लोहिया के जन्मदिन पर, जो कभी खुद नीतीश के पथप्रदर्शक थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार विधानसभा में जो कुछ हुआ, उस पर अबतक कुछ नहीं कहा है। हालांकि वे खुद भी दिल्ली विधानसभा और अपनी सरकार का महत्व कम किए जाने से जूझ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*