BPSC : 6 दिनों से जिन दो छात्रों को ढूढ़ रही थी पुलिस, वे पकड़े गए

BPSC : 6 दिनों से जिन दो छात्रों को ढूढ़ रही थी पुलिस, वे पकड़े गए

BPSC पेपर लीक मामले की जांच में अब नए खुलासे हो सकते हैं। जिन दो छात्रों को छह दिनों से पुलिस ढूढ़ रही थी, आज वे पकड़े गए। दोनों के मोबाइल, लैपटॉप भी जब्त।

बीपीएससी परीक्षा के पेपर लीक करने वाले गिरोह के सरगना तक बिहार पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पाए हैं। लेकिन मामले में एक नया मोड़ तब आया, जब जांच टीम उन दो छात्रों को हिरासत में लेने में कामयाब हुई, जिन्हें वह पिछले छह दिनों से ढूंढ़ रही थी। यो दोनों छात्र 8 मई से, जिस दिन पेपर लीक की घटना हुई और उसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई, तब से गायब थे। पुलिस ने इन दोनों छात्रों के मोबाइल, लैपटॉप भी जब्त कर लिये हैं। इन्हें पटना के लोहानीपुर से हिरासत में लिया गया। हालांकि किसी वरिष्ठ अधिकारी ने हिरासत में लेने की पुष्टि नहीं की है। इन दो छात्रों के पकड़ाने को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। यह भी माना जा रहा है कि अब पेपर लीक मामले में कुछ नए और चौंकानेवाले खुलासे हो सकते हैं।

इससे पहले कल बिहार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी से पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। ईओयू ने आईएएस से पूछे जानेवाले सवालों की लंबी सूची पहले ही बना ली थी। इसमें सबसे अहम सवाल यह था कि लीक पपर उनके व्यक्तिगत मोबाइल पर कैसे पहुंचा। उनका नंबर पेपर लीक करनेवालों या पेपर हासिल करनेवालों के पास कैसे पहुंचा, क्या वे पहले से उन्हें जानते हैं? मालूम हो कि उक्त आईएएस का नाम एफआईआर में आया है। हालांकि उनपर कोई आरोप का जिक्र नहीं है, लेकिन उनके मोबाइल पर लीक पेपर का आना ही सवाल बना हुआ है। बीपीएससी परीक्षा शुरू होने से ठीक 17 मिनट पहले इस आइएएस अधिकारी ने बीपीएससी के एक्जामिनेशन कंट्रोलर के मोबाइल पर उक्त वायरल प्रश्न पत्र भेज कर जानकारी दी थी। 

कश्मीर : ‘मोदी को हमारी चिंता नहीं, सिर्फ अपनी सियासत कर रहे’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*