15 अक्टूबर को BPSC पीटी परीक्षा, जान लीजिए क्या है 4 लाख अभ्यर्थियों के लिए दिशानिर्देश

15 अक्टूबर को BPSC पीटी परीक्षा, जान लीजिए क्या है 4 लाख अभ्यर्थियों के लिए दिशानिर्देश

15 अक्टूबर को होने वाली बीपीएससी की 65वी पीटी परीक्षा में इसबार बिहार लोक सेवा आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए कुछ नए नियम लागु किए है ,  इन नए नियमों को जानना  परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरुरी  है, क्यूंकि अगर परीक्षार्थियों ने नए नियम को नजरअंदाज किया तो उन्हें परीक्षा देने से वंचित रहना पड़ सकता है.  इसलिएBPSC के अभ्यर्थियों के लिए ये खबर खास है.

बिहार लोकसेवा आयोग ( BPSC ) ने बिपीएसी की 65वी प्रारंभिक परीक्षा , पीटी (PT EXAM)  के लिए जारी किए नए नियम.  15 अक्टूबर को होने वाली इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर 1 घंटा पहले पहुंचना होगा अनिवार्य. समय पर नहीं पहुँचाने वाले परीक्षार्थी को परीक्षा में नहीं होने दिया जायेगा शामिल.

आयोग ने  bpsc की 65वी पीटी परीक्षा में सख्त निर्देश देते हुए सभी परीक्षार्थियों को समय पर पहुँचने का आदेश दिया है. अगर कोई परीक्षार्थी देर से पहुंचता है तो फिर उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जायेगा.

चार बैच का रिजल्ट पचा बैठे BPSC ने जारी की 60वीं व 62वीं परीक्षाओं की संभावित डेट

आपको बता दें कि कुल 421 पदों के लिए होने वाली परीक्षा में 4 लाख 11 हजार परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 718 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पटना में 34 केन्द्रों पर होगी परीक्षा. परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक होगी. इसबार सबसे ज्यादा पद प्रशासनिक सेवा और ग्रामीण विभाग में है.

लालू पर सुमो का एक और बड़ा आरोप, कहा – बीपीएससी का चेयरमैन पोस्‍ट बेच डाला

परीक्षा में किसी भी तरह कि परेशानी और जालसाजी से बचने के लिए आयोग ने सारी तैयारी कर ली है.

इसके लिए परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने का प्रस्ताव आयोग ने दिया है, क्यूंकि बोर्ड की बैठक में अनुमति मिलने के बाद ही जैमर लगाया जा सकता है. जैमर लगाने का मुख्य उद्देश्य परीक्षा में हो रही गड़बड़ी को रोकना है. वहीँ इस परीक्षा में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान लाने की अनुमति नहीं है, अगर ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ आयोग कड़ी कार्यवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*