Breaking : 5 को मैदान में कूदेंगे लालू , हुआ फैसला

Breaking : 5 को मैदान में कूदेंगे लालू , हुआ फैसला

तेजस्वी यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ खास मीटिंग की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार RJD महंगाई के खिलाफ 5 जुलाई से अभियान छेड़ेगा।

आज विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राजद मुख्यालय में पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं के साथ खास मीटिंग की। सूत्रों के अनुसार पार्टी पांच जुलाई से राज्य में महंगाई के खिलाफ बड़ा आंदोलन शुरू करेगी। पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद खुद पांच जुलाई को कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उनका संबोधन वर्चुअल होगा। आज की बैठक में तेजस्वी यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद प्रसाद, उदय नारायण चौधरी, तनवीर हसन, आलोक मेहता सहित सभी प्रमुख नेता शामिल थे।

पांच जुलाई को राजद का स्थापना दिवस है। कोविड के कारण किसी एक स्थल पर भारी भीड़ इकट्ठा नहीं की जा सकती, इसलिए इसे विकेंद्रित रूप से हर गांव-प्रखंड में लोग महंगाई के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

पिछले कई दिनों से तेजस्वी यादव पेट्रोल की कीमत सौ के पार हो जाने पर ट्वीट करते रहे हैं। कल उन्होंने ट्वीट किया था-

ड़बल इंजन सरकार के ट्रब्लिंग मल्टीपल नुक़सान

पेट्रोल 100 पार सरकार कह रही, किया अहसान

पूंजीपतियों के फ़ायदे ख़ातिर, जनता करे भुगतान

स्पष्ट है वे इस सरकार को पूंजीपतियों और मुनाफखोरों की सरकार के रूप में बताते हुए घेरेंगे। हालांकि वे रोजगार के मुद्दे पर भी लगातार बोल रहे हैं। इसलिए पांच जुलाई को यह भी एक दूसरा प्रमुख मुद्दा होगा।

आज राजद ने ट्वीट किया-माननीय नेता प्रतिपक्ष श्री @yadavtejashwi जी ने आज @RJDforIndia प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह जी एवं प्रदेश व राष्ट्रीय महासचिवों के साथ विभिन्न राजनीतिक विषयों पर विचार विमर्श किया।

Thank-you PM अभियान पर कांग्रेस ने क्या कहा

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि पांच जुलाई को पार्टी स्थापना दिवस की तैयारी को तेजस्वी यादव की पहल पर बैठक पर हुई। 28-29 जून को पार्टी के जिला अध्यक्षों तथा विधायकों के साथ बैठक होगी। 28 को विधायकों के साथ और 29 को जिलाध्यक्षों के साथ वर्चुअल मीटिंग होगी। उसके बाद पांच जुलाई के कार्यक्रम की घो,णा की जाएगी। इससे पहले राजद की हर इकाई ने लालू जी के जन्मदिन पर राज्यभर में लॉकडाउन की वजह से रोजगार खो चुके लोगों, उनके परिवारों को भोजन कराया था।

सरकार के बाद JDU ने उठाया लिंग समानता पर बड़ा कदम

राजद के पांच जुलाई के कार्यक्रम में महागठबंधन के अन्य दल भी शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*