BSSC परीक्षा: प्रश्नपत्र लीक होने के बावजूद परीक्षा रद नहीं करने पर अड़ा आयोग

बीएसएससी यानी बिहार कर्चारी सेवा आयोग द्वार रविवार को हुई परीक्षा का पर्चा लीक मामले में आयोग अपनी हठधर्मिता पर कायम है और परीक्षा कैंसिल करने को तैयार नहीं है.bssc

जब कि यह बात साबित हो चुकी है कि परीक्षा से घंटों पहले प्रश्पत्र व्हट्सऐप के जरिये वॉयरल हो गया था. इस संबध में आयोग के सचिव  परमेश्वर राम ने कहा कि अभी तक पुलिस ने इस संबंध में कोई सूचना आयोग को नहीं दी है. ऐसे में परीक्षा रद नहीं किया जायेगा.

हालांकि मीडिया में प्रश्नपत्र और लीक हुए प्रश्न पत्र की कापी आ चुकी है.

BSSC की विश्वसनीयता पर लगा बट्टा, रद हो परीक्षा

गौरतलब है कि रविवार को राज्य भर में साढे चार लाख प्रतियोगियों ने परीक्षा दी थी. परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले ही व्हाट्सएप पर प्रश्न और उत्तर लीक हो गये. लीक हुए प्रश्नों को परीक्षा के प्रश्नपत्रों से मिलान करने के बाद अब स्प्ष्ट हो चुका है कि लीक हुए प्रशनपत्र परीक्षा में आये प्रश्नपत्रों के चार सेटों में से एक से मेल खाते हैं.

हालांकि इस मामले में पुलिस ने धड़पकड़ तेज कर दी है. प्रश्नपत्र लीक मामले में वह  अमिताभ नामक व्यक्ति की तलाश कर रही है. खबर है कि अमिताभ ही प्रश्नपत्र लीक मामले का सरगना है. गौरतलब है कि मीडिया के एक हिस्से में यह खबर आयी थी कि परीक्षार्थियों में से कुछ को चार लाख रुपये से छह लाख तक रुयपेय खर्च करने पर प्रश्पत्र मिले थे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*