दीन बचाओ देश बचाओ सम्मेलन: साम्प्रदायिक सद्भाव की मिसाल बन गये हैं विधायक बंटी चौधरी

दीन बचाओ देश बचाओ सम्मेलन में भले ही मुसलमान हर स्तर पर तैयारियों में लगे हैं. मगर सिकंदरा के विधायक बंटी चौधरी ने इस सम्मेलन में जो महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं वह साम्प्रदायिक भाईचारे की मिसाल गयी है.

रविवार को आयोजित होने वाले इस महासम्मेलन की तैयारियों और इसकी सफलता के लिए चौधरी दिन-रात लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के प्रति लोगों में गजब का उत्साह है. चौधरी ने कहा कि जमुई और सिकंदरा से हजारों लोगों का काफिला पटना पहुंच रहा है.

इस से पहले चौधरी कांग्रेस के युवा नेता मिन्नत रहमानी के साथ गांधी मैदान पहुंच कर वहां हो रही तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के धार्मिक आजादी का सम्मान करना और  मानवीय संवेदना का भाव रखना हर व्यक्ति का कर्त्वय है.

देर रात गांधी मैदान पहुंच कर जायजा भी लिया बंटी चौधरी ने

गौरतलब है कि बंटी चौधरी लगातार इमारत शरिया के अधिकारियों के सम्पर्क में हैं. वहां इमारत शरिया जा कर इस सम्मेलन की तैयारियों की जानकारी भी ली और हर स्तर पर सहयोग देने का आश्वासन दिया. मिन्नत रहमानी ने कहा कि बंटी चौधरी ने खुद आगे बढ़ कर जमुई और सिकंदरा से, पटना आने वाले लोगों की सुविधाओं का खास ध्यान रख रहे हैं.

उधर शनिवार को देर शाम आरजेडी  के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, कांग्रेस नेता आजमी बारी, पूर्व विधायक अख्तरुल ईमान, जदयू  के नेता इकबाल हैदर समेत अनेक राजनीज्ञों ने गांधी मैदान पहुंच कर दीन बचाओ देश बच्चाओ सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया.

ज्ञात हो कि आज पटना के गांधी मैदान में इमारत शरिया की तरफ से इतिहासिक गांधी मैदान में दीन बचाओ देश बचाओ सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.